वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे लाल पत्थर से श्री कालिका माता मंदिर का होगा नवनिर्माण तो महलवाड़ा मुख्य द्वार का कायाकल्प -

लाल पत्थर से श्री कालिका माता मंदिर का होगा नवनिर्माण तो महलवाड़ा मुख्य द्वार का कायाकल्प

1 min read

 विधायक चेतन कश्यप ने की कलेक्टर कुमार पुरूषोत्तम से शहर विकास से जुड़े कई विषयों पर चर्चा

हरमुद्दा
रतलाम, 15 अक्टूबर। प्राचीन श्री कालिका माता मंदिर का लाल पत्थर से नवनिर्माण होगा। महलवाड़ा के मुख्य द्वार का कायाकल्प किया जाए। महलवाड़ा को संरक्षित करने के लिए इससे संबंधित रिकार्ड और दस्तावेजों का अध्ययन करने एवं तत्पश्चात सुनियोजित कार्ययोजना बनाई जाए।

विधायक श्री काश्यप कलेक्टर से चर्चा करते हुए

यह बात विधायक चेतन्य काश्यप ने  कलेक्टर कुमार पुरूषोत्तम से चर्चा में  कही। श्री काश्यप ने शहर विकास से जुड़े कई अन्य विषयों पर भी विस्तार से चर्चा की।

विधायक एवं निगम निधि से होगा महलवाड़ा का कायाकल्प

रतलाम महलवाडा का मुख्य द्वार

उन्होंने रतलाम के महलवाड़ा परिसर संरक्षित करने और इसके मुख्य द्वार का विधायक निधि एवं नगर निगम की निधि से सौंदर्यीकरण कराए जाने के लिए कहा। विधायक श्री काश्यप ने बताया कि रतलाम में त्रिपोलिया गेट का जिस प्रकार सौंदर्यीकरण हुआ है। उसी प्रकार महलवाड़ा के मुख्य द्वार का भी सौंदर्यीकरण किया जाना चाहिए। इसके लिए वे निगम निधि के साथ आवश्यकतानुसार अपनी विधायक निधि से राशि उपलब्ध कराएंगे।

पुराने कलेक्टोरेट परिसर का भी विकास करने में लाए तेजी

श्री काश्यप ने रतलाम के प्राचीन एवं प्रसिद्ध श्री कालिका माता मंदिर एवं पुराने कलेक्टोरेट परिसर का भी सुनियोजित विकास करने की कार्रवाई तेज करने को कहा। पुराने कलेक्टोरेट परिसर, गुलाब चक्कर एवं पशु चिकित्सालय परिसर सहित समूचे क्षेत्र का विकास करने हेतु मास्टर प्लान बनाया जाए। इन कार्यों के लिए नियुक्त कंसलटेंट से जल्द से जल्द कार्य योजना प्रस्तुत कराई जाए।

सड़कों का पैचवर्क करें शीघ्र पूर्ण

श्री काश्यप ने लाल पत्थर से श्री कालिका माता मंदिर के नव निर्माण की योजना में गति लाने पर जोर दिया। उन्होंने रिडेंसीफिकेशन योजना के तहत्‌ आरडीए के माध्यम से रतलाम जिला चिकित्सालय के 300 बिस्तरों वाले बहुमंजिला भवन के निर्माण की कार्रवाई भी तेज करने पर बल दिया। उन्होंने रतलाम शहर में सीवरेज लाईन, पेयजल पाईप लाईन की खुदाई एवं वर्षाकाल के कारण क्षतिग्रस्त हुई सड़कों का पैचवर्क जल्द पूर्ण करने को कहा। साथ ही शहर के मुख्य एवं आंतरिक मार्गों के निर्माण हेतु चिन्हित सड़कों की शेष रही निविदाएं जारी करने की बात कही।

20 में से 7 करोड़ की निविदाएं होना शेष

श्री काश्यप के अनुसार पूर्व में निर्धारित सड़कों के निर्माण की राशि 20 करोड़ की राशि में से अब तक 13 करोड़ की निविदाएं जारी हुई है। 7 करोड़ की निविदाएं जारी होना अभी शेष है। इन निविदाओं की प्रक्रिया जल्द पूर्ण करने के साथ-साथ शेष बची चिन्हित सड़कों की निविदाएं भी जल्द से जल्द जारी करने को कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *