वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे शहर की बदलेगी सूरत और सीरत, दीपावली पश्चात चलेगा अतिक्रमण पर बुलडोजर -

शहर की बदलेगी सूरत और सीरत, दीपावली पश्चात चलेगा अतिक्रमण पर बुलडोजर

 सुलझाई जाएगी कानूनी पेचिदगिया भी

 कलेक्टर कुमार पुरषोत्तम ने अधिकारियों को साथ लेकर शहर में शासकीय भूमियों का निरीक्षण किया

हरमुद्दा
रतलाम 16 अक्टूबर। शहर में जिन दुकानदारों द्वारा दुकानों को अपनी निर्धारित सीमा से आगे बढ़ा दिया गया है, ऐसे अतिक्रमण हटाए जाएंगे, यहां कार्य दीपावली पश्चात होगा। शहर में जहां अतिक्रमण है, वहां शासकीय भूमि पर कब्जा छुड़ाया जाएगा। कानूनी पेचिदगिया भी सुलझाई जाएगी। शहर के विकास के लिए बेहतर प्लानिंग की जाएगी। रतलाम शहर पुराना है। यहां कई नव निर्माण की आवश्यकता है। अतिक्रमण हटाकर शहर की सूरत और सीरत में बदलाव किया जाएगा आमजन की सुविधा के लिए हर संभव प्रयास होंगे।

माणक चौक में थाने द्वारा आधी सड़क पर किया गया अतिक्रमण देखते हुए कलेक्टर

यह बात कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने शनिवार को शहर के निरीक्षण के उपरांत कही। सुबह से दोपहर तक रतलाम शहर में उपलब्ध शासकीय भूमियों का निरीक्षण कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने किया। आमजन के हित एवं शासन हित में विधायक चैतन्य काश्यप की मंशा अनुसार शासकीय भूमि का उपयोग विभिन्न शासकीय योजनाओं, परियोजनाओं में किया जाएगा। विधायक श्री काश्यप द्वारा शहर में उपलब्ध भूमियों के आमजन के हित में सदउपयोग के लिए निरंतर मानीटरिंग एवं कार्ययोजनाएं तैयार की जा रही है।

सभी दूर लिया कलेक्टर ने जायजा

माणक चौक स्कूल में निरीक्षण करते हुए कलेक्टर

कलेक्टर द्वारा माणक चौक शासकीय स्कूल का निरीक्षण किया गया। इसके साथ ही बाजार परिसर एवं सब्जी मंडी का भी निरीक्षण किया। इसके पश्चात सैलाना बस स्टैंड स्थित मिशनरी कंपाउंड पहुंचकर भूमि का जायजा लिया। यहा संचालित बाल ग्रह प्रबंधक से बच्चों के बारे में जानकारी प्राप्त की।

जहांगीर मिल क्षेत्र की भूमि पर नजर आया कचरा

इसके बाद जहांगीर मिल क्षेत्र की खाली पड़ी भूमि देखी। यहां कचरे का ढेर देखकर नाराज हुए। निगमायुक्त को निर्देशित किया कि सफाई की जाए, कचरा हटाया जाए।

मांगल्य मंदिर के लोगों का किया जाए सत्यापन

एप्रोच रोड के लिए निर्देश देते हुए

कलेक्टर अधिकारियों के साथ औद्योगिक क्षेत्र में स्थित मांगल्य मंदिर परिसर पहुंचे। वहां प्रबंधक से चर्चा की, मंदिर परिसर का अवलोकन करते हुए कलेक्टर द्वारा राजबाग कॉलोनी क्षैत्र से मंदिर तक अप्रोच रोड निर्माण हेतु निर्देशित किया गया। एसडीएम को निर्देश दिए कि मंदिर परिसर में मौजूद जितने भी व्यक्ति हैं, उनका सत्यापन किया जाए।

मंगल मंदिर क्षेत्र का निरीक्षण करते हुए
मंगल जी मंदिर में चर्चा करते हुए कलेक्टर

रेत के ढेर मिलने पर कलेक्टर हुए नाराज

सज्जन मिल परिसर पहुंचकर खाली पड़ी भूमि का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान प्रबंधक सज्जन मिल श्री जैन से जानकारी प्राप्त की। परिसर में रेत के ढेर पाए गए। इस पर सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए प्रबंधक से पूछा गया कि किसकी अनुमति से रेत के स्टॉक की अनुमति दी गई है। संतुष्टि पूर्वक उत्तर नहीं मिलने पर एसडीएम को निर्देश दिए कि रेत को जप्त किया जाए, वाहन भी जप्त कर लिए जाए और प्रकरण बनाया जाए।

यह थे साथ

कलेक्टर के भ्रमण में अपर कलेक्टर एमएल आर्य, निगमायुक्त सोमनाथ  झारिया, सिटी एसडीएम अभिषेक गहलोत, नगर निगम कार्यपालन यंत्री सुरेश व्यास, हनीफ शेख, जीके जयसवाल, सिटी तहसीलदार गोपाल सोनी आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *