वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सही देखभाल और फिजियोथैरेपी कर सकती है जीवन को आसान -

सही देखभाल और फिजियोथैरेपी कर सकती है जीवन को आसान

1 min read

 रिहैब बैटर द्वारा दो दिवसीय निशुल्क फिजियोथैरेपी शिविर आयोजित, बुधवार को भी होगा चाहिए

हरमुद्दा
रतलाम, 26 अक्टूबर। आटिज्म कोई बीमारी नहीं है, यह एक बरताव जनित समस्या है जो जन्म से होती है। समय के साथ, सही देखभाल और एक्सरसाईज से कई समस्या को दूर किया जा सकता है। सेरीब्रल पाल्सी हो या अन्य परेशानियां सही फिजियोथैपेरी और काउंसलिंग से जीवन आसान हो सकता है।

यह बात शहर के ख्यात अस्थि रोग विशेषज्ञ डॉ. लेखराज पाटीदार और शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. देवेंद्र शाह ने कही। वे दोनों मॉम्स बिलीफ रिहैब बैटर द्वारा आयोजित दो दिवसीय निशुल्क फिजियोथेरेपी आक्यूपेशनल थेरेपी फिजियोथैरेपी शिविर का शुभारंभ कर रहे थे। रिहैब बैटर द्वारा वर्ल्ड आक्यूपेशनल थेरेपी डे 27 अक्टूबर के उपलक्ष्य में दो दिवसीय निशुल्क शिविर लगाया गया। शुभारंभ के दौरान अतिथि वामन सिंह, तरुण पटेल, डॉ. अपर्णा गवशिंदे, सरिता पाटीदार आदि ने भी शुभकामनाएं दी।
शिविर के पहले दिन मंगलवार को इंदौर के प्रसिद्ध क्लीनिकल साइकोलॉजिस्ट डॉ. पार्थ जैमिनी ने निशुल्क रूप से उत्कृष्ट सेवाएं दी।

इन सब के लिए फायदेमंद

शिविर में खासतौर पर वे माता-पिता अपने बच्चों को लेकर पहुंचे जिनके बच्चों में आटिज्म, सेरेब्रल पाल्सी, डाउन सिंड्रोम, बच्चों का हाथ पाव कड़क होने, पढ़ाई-लिखाई में होने वाली समस्या, बच्चों का एक काम में ध्यान नहीं लगने की समस्या, एक जगह नहीं बैठने की समस्या वाले बच्चे अधिक पहुंचे।

27 अक्टूबर को भी रहेगा शिविर

इन्हें डॉ. ईश्वर पाटीदार सहित मौजूदा फिजियोथैरेपी विशेषज्ञों ने निशुल्क काउंसलिंग और सेवाएं दीं। यह शिविर 27 अक्टूबर को भी सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक जारी रहेगा। इसमें कोई भी इच्छुक व्यक्ति निशुल्क रूप से भाग ले सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *