वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे यूपीएससी : सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2021 का परिणाम घोषित -

यूपीएससी : सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2021 का परिणाम घोषित

1 min read

 देश भर में 7 लाख से अधिक उम्मीदवार हुए थे शामिल

हरमुद्दा
दिल्ली, 29 अक्टूबर। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने शुक्रवार को सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2021 का परिणाम घोषित कर दिया। परीक्षा 10 अक्टूबर को देश भर के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में देश भर में 7 लाख से अधिक उम्मीदवार शामिल हुए थे।  उम्मीदवार अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर देख सकते हैं।

पिछले वर्षों के रुझानों के बाद, यूपीएससी ने प्रारंभिक परीक्षा आयोजित करने के 20 दिनों के भीतर प्रारंभिक परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है। परिणाम योग्य उम्मीदवारों के रोल नंबर का उल्लेख करते हुए पीडीएफ प्रारूप में जारी किया जाता है।

27 जून को होना थी परीक्षा

इस साल, परीक्षा पहले 27 जून को आयोजित होने वाली थी, जिसे बाद में देश भर में कोविड-19 मामलों में वृद्धि का हवाला देते हुए 10 अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। सख्त कोविड प्रोटोकॉल के बीच परीक्षा आयोजित की गई थी।

तो कर सकते हैं मुख्य परीक्षा का प्रवेश पत्र डाउनलोड

यूपीएससी यानी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2021 परिणाम की लिस्ट में अपना नाम खोज लेने पर, आपको अपने यूपीएससी सिविल सेवा मुख्य प्रवेश पत्र को डाउनलोड करना होगा।

इंटरव्यू के बाद भर्ती सूची होगी जारी

यूपीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2021 के प्रवेश पत्र दिसंबर 2021 के अंतिम सप्ताह के दौरान जारी होंगे। यूपीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2021 के अलावा इंटरव्यू में प्राप्त किए अंकों को यूपीएससी आईएएस 2021 की अंतिम मेरिट लिस्ट के लिए शामिल किया जाएगा और इसी से चयनित उम्मीदवारों को सर्विस में भर्ती किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *