वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मुख्यमंत्री राशन आपके द्वार योजना : जिले के 424 ग्रामों के 39 हजार 251 परिवार होंगे लाभान्वित -

मुख्यमंत्री राशन आपके द्वार योजना : जिले के 424 ग्रामों के 39 हजार 251 परिवार होंगे लाभान्वित

 योजना का शुभारम्भ 15 नवम्बर से

हरमुद्दा
रतलाम, 7 नवम्बर। जिले के आदिवासी विकासखण्डों में शासकीय उचित मूल्य की दुकान से पात्र परिवारों को उनके ग्राम में ही खाद्यान्न वितरण ‘मुख्यमंत्री राशन आपके द्वार योजना’ के तहत किया जाएगा। योजना में रतलाम जिले के 424 ग्रामों के 39 हजार 251 परिवार लाभान्वित होंगे।

घर तक राशन पहुंचाने हेतु जनजाति युवाओं से किराए पर वाहन लिया जाएगा। वाहन क्रय के लिए युवाओं को बैंक से लोन उपलब्ध कराया जाएगा। जिले में योजना सैलाना एवं बाजना विकासखंडों में लागू होगी जिसके तहत सैलाना विकासखंड के 9 सेक्टर एवं बाजना विकासखंड के 11 सेक्टर बनाए गए हैं। अनुबंधित वाहन द्वारा प्रतिदिन प्रातः 9 से सांय 6 बजे तक राशन सामग्री का वितरण होगा। योजना में प्रत्येक आश्रित ग्राम में माह में न्यूनतम एक बार नियत दिवस को सामग्री वितरण होगा। माह में औसतन 25 दिवस वाहन के माध्यम से सामग्री वितरण होगा। चयनित निर्धारित स्थल पर वाहन खड़ा कर राशन का वितरण किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *