वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कार्रवाई : हड़ताल पर जाने वाले स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं का सिर्फ कटेगा वेतन, नहीं लौटे कार्य पर तो उठाएंगे कठोर कदम -

कार्रवाई : हड़ताल पर जाने वाले स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं का सिर्फ कटेगा वेतन, नहीं लौटे कार्य पर तो उठाएंगे कठोर कदम

 अत्यावश्यक सेवा कार्य पर अनुपस्थित स्वास्थ्यकर्मियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई

हरमुद्दा
रतलाम, 10 नवंबर। कोविड टीकाकरण अत्यावश्यक सेवा कार्य पर अनुपस्थित स्वास्थ्यकर्मियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी।
जिले में आमजन के स्वास्थ्य की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए 9 नवंबर और 10 नवंबर को हड़ताल पर जाने वाली एएनएम का दो दिवस का वेतन कटौती करने का आदेश जारी किया गया है। कार्य पर नहीं लौटते हैं तो प्रशासन द्वारा कठोर कदम उठाए जाएंगे।

कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने कहा कि वर्तमान में टीकाकरण कार्य चल रहा है जो शासन द्वारा अत्यावश्यक सेवा में माना गया है। अतः अपने कार्य पर अनुपस्थित स्वास्थ्यकर्मियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

अनैतिक हड़ताल पर जाना उचित नहीं

जिला स्तर पर उनकी जो भी समस्या है उसका निदान किया जाएगा परंतु वे तत्काल कार्य पर लौटे। कलेक्टर ने कहा कि स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा टीकाकरण में बेहतरीन कार्य किया गया है। इसलिए उनके अनैतिक रूप से हड़ताल पर जाने पर भी प्रशासन द्वारा अभी सिर्फ वेतन काटा जा रहा है परंतु वे कार्य पर नहीं लौटते हैं तो प्रशासन द्वारा कठोर कदम भी उठाए जा सकते हैं जिसमें उनके प्रमुख नेतृत्वकर्ताओं, अध्यक्ष, सचिव के विरुद्ध एस्मा जैसी कार्रवाई भी की जा सकती है। सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर ननावरे ने बताया कि राज्य में 29 सितंबर 2021 से एस्मा एक्ट लागू है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *