वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे अमरकंटक से हुई शुरू : पुरानी पेंशन मनोकामना यात्रा आई महाकाल की नगरी उज्जैन में, सांसद ने किया समर्थन -

अमरकंटक से हुई शुरू : पुरानी पेंशन मनोकामना यात्रा आई महाकाल की नगरी उज्जैन में, सांसद ने किया समर्थन

1 min read

🔲 शिक्षक संगोष्ठी में शामिल हुए संभाग के 4000 से अधिक शिक्षक शिक्षिकाएं

हरमुद्दा
उज्जैन, 23 नवंबर। आजाद अध्यापक शिक्षक संघ के प्रांतीय प्रांत अध्यक्ष भरत भरत पटेल द्वारा अमरकंटक से प्रारंभ हुई पुरानी पेंशन मनोकामना यात्रा उज्जैन पहुंची यात्रा में भारी संख्या में शिक्षक उपस्थित रहे। प्रातः काल से ही धीरे धीरे शिक्षकों आना शुरू हो गया, दोपहर तक भारी संख्या में शिक्षक पहुंचने से अतिरिक्त बैठक व्यवस्था जुटाई गई। पंडाल के बाहर भी बड़ी संख्या में शिक्षक शिक्षिकाएं मौजूद रहे।

संभागीय अध्यक्ष प्रकाश शुक्ला ने हरमुद्दा को बताया कि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि उज्जैन सांसद अनिल फिरोजिया तथा विशेष अतिथि के रूप में रमेश चंद शर्मा कमिश्नर भारत स्काउट गाइड पूर्व राज्य मंत्री उपस्थित रहे। आयोजन में उज्जैन संभाग के 7 जिले देवास, मंदसौर, नीमच, रतलाम, आगर, उज्जैन, शाजापुर के 40000 शिक्षक शिक्षिकाएं शामिल हुए। कार्यक्रम की शुरुआत में अतिथि गणों द्वारा मां शारदा के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन कर की गई। संचालन खातेगांव के शिक्षक योगेश कुमार शर्मा ने किया। आभार संभागीय महासचिव परसराम कापड़िया ने माना।

सांसद ने किया समर्थन

मुख्य अतिथि सांसद श्री फिरोजिया ने शिक्षकों की पुरानी पेंशन की मांग का समर्थन करते हुए आश्वस्त किया है कि मुख्यमंत्री एवं प्रधानमंत्री के सामने आपकी मांगो को रखूंगा तथा उन्होंने विश्वास जताया कि आपकी मांगे यथाशीघ्र मुख्यमंत्री मंजूर करेंगे। कार्यक्रम को विशेष अतिथि शर्मा ने संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री से शिक्षकों की मांग के समर्थन में चर्चा करने को कहा।

रिटायर शिक्षक शिक्षिकाओं को 500 से ₹1000 तक टेंशन मिलना दुर्भाग्यपूर्ण

प्रांत अध्यक्ष भरत पटेल ने न्यू पेंशन स्कीम को समाप्त कर पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग की। पटेल ने कहा कि अनेक रिटायर शिक्षक शिक्षिकाओं को 500 से ₹1000 तक टेंशन मिलना दुर्भाग्यपूर्ण है। इतने रुपए में परिवार को कैसे चलाया जा सकता है जबकि सेवानिवृत्ति के बाद शिक्षक शिक्षिकाएं उम्रदराज होने से कोई दूसरा कार्य करने में सक्षम नहीं होते।

शिक्षक हितैषी कार्य की हुई सराहना

श्री पटेल ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को छठ में सातवें वेतनमान अध्यापकों का शिक्षा विभाग में संविलियन अधिकारियों के लिए धन्यवाद भी ज्ञापित किया। तथा सरकार के शिक्षक हितैषी कार्य की सराहना की ।

दिसंबर में होने वाले प्रदर्शन में शामिल होने का आह्वान

संभाग अध्यक्ष श्री शुक्ला ने शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी शीतकालीन अवकाश के दौरान 25 दिसम्बर से भोपाल में आयोजित होने वाले धरना प्रदर्शन शामिल होने के लिए अधिक से अधिक संख्याबल के लिए तैयारी के लिए आह्वान किया।

यह प्रमुख मांग है अध्यापक संवर्ग की

श्री शुक्ला ने अध्यापक संवर्ग की प्रमुख लम्बित समस्याओं जैसे- विगत 2 वर्षों से क्रमोन्नति के आदेश जारी न होने, जनजातीय विभाग ने अनुकम्पा के मामले लम्बित जैसी अन्य प्रमुख मांगो की ओर मंच का ध्यान आकर्षित किया। कार्यक्रम को प्रांतीय महासचिव गोविंद ने भी संबोधित किया।

यह थे मौजूद

कार्यक्रम में मुख्य अतिथियों के साथ साथ संघ के प्रांतीय महासचिव गोविंद बिसेन , प्रांतीय प्रवक्ता शांति ताम्रकार, प्रांतीय उपाध्यक्ष चैनल पाटीदार , सह- संगठन मंत्री सुनील परिहार, प्रांतीय संगठन मंत्री शांतिलाल यादव, चम्बल संभाग अध्यक्ष राजेश सिंह राजावत, जबलपुर संभाग अध्यक्ष डी के विश्वकर्मा, इंदौर संभाग अध्यक्ष दिनेश ठाकुर के साथ ही उज्जैन संभाग के समस्त जिलों के जिलाध्यक्ष देवास से राजेंद्र सेंधव, आगर से राजेन्द्र सोनी, मंदसौर से श्याम मीणा, रतलाम से सुनील गोड़, उज्जैन से देवेंद्र माहेश्वरी, शाजापुर से दिनेश मंडलोई के साथ-साथ सीहोर जिला अध्यक्ष शिवनारायण गौर, बैतूल जिलाध्यक्ष विनय राठौड़, उज्जैन संभागीय पदाधिकारी हेमन्त माथुर , पवन ओझा, विनोद यादव, ओ पी बैरागी, सेवाराम मकवाना, ललिता कदम, दिव्या राजोरा, अरविंद परिहार, विक्रम कछावा, प्रदीप द्विवेदी, विकास त्रिवेदी, कमलेश पांचाल, प्रह्लाद गेहलोत, अम्बाराम बोस, रूपकुमार मण्डलोई, विशाल बोहरे, जाकिर मंसूरी, इकबाल खान, संतोष धाकड़, अखिलेश पंचोली, अशोक लालावत आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *