वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे गांव में सेहत का सबक : स्वास्थ्य, स्वच्छता एवं कोविड जागरूकता के लिए निकाली रैली, नारों से किया ग्रामवासियों को प्रेरित -

गांव में सेहत का सबक : स्वास्थ्य, स्वच्छता एवं कोविड जागरूकता के लिए निकाली रैली, नारों से किया ग्रामवासियों को प्रेरित

1 min read

 शासकीय कन्या महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना का शिविर

हरमुद्दा
रतलाम, 27 नवंबर। राष्ट्रीय सेवा योजना की छात्राओं ने गांव में सेहत का सबक सिखाया। स्वास्थ्य, स्वच्छता एवं कोविड जागरूकता के लिए रैली निकाली। नारों के माध्यम से ग्रामवासियों को जागरूक किया। छात्राओं ने स्वच्छता का संदेश देते हुए नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया एवं रासेयो गीत प्रस्तुत किए। छात्राओं ने घर घर जाकर कोविड वेक्सिनेशन की जानकारी प्राप्त की एवं सभी को दोनों डोज लगवाने के लिए प्रेरित किया।

यह सब हुआ ग्राम आलनिया में। शासकीय कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय रतलाम की राष्ट्रीय सेवा योजना की स्वयं सेविकाओ द्वारा गोद ग्राम आलनिया में जागरूकता कार्यक्रम किए गए। ये कार्यक्रम  शैक्षणिक गुणवत्ता गतिविधियां ( MPHEQIP) एवं आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश (QLC)के अंतर्गत आयोजित हुए।

कोरोना के नियमों का पालन तथा बचाव करने की दी जानकारी ग्रामीणों को

गांव में निकाली गई जागरूकता रैली का दृश्य

रासेयो कार्यक्रम अधिकारी डॉ. अनामिका सारस्वत एवं नीलोफर खामोशी के मार्गदर्शन में छात्राओं ने गामीणों को कोविड प्रोटोकॉल, मास्क लगाना, हाथ धोना एवं सेनेटाइज करना तथा घर में किसी को कोरोना होने पर बरती जाने वाली सावधानियों के बारे के जानकारी दी। छात्राओं ने ग्राम की गलियों की स्वच्छता कर ग्रामीणों को अपने गांव को स्वच्छ रखने एवं पॉलिथीन का उपयोग न करने की अपील की। इस अवसर पर रासेयो सलाहकार समिति की डॉ. मीना सिसोदिया एवं डॉ. स्नेहा पंडित तथा रासेयो छात्राएं उपस्थित थी।

गांव में स्वच्छता रखने एवं पॉलीथिन का उपयोग नहीं करने की अपील की

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *