वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कोरोना संक्रमण : मास्क के लिए सोमवार से सख्ती, हर एक संक्रमण का बचाव है मास्क, वैक्सीन के सेकंड डोज से 1 लाख लोग वंचित -

कोरोना संक्रमण : मास्क के लिए सोमवार से सख्ती, हर एक संक्रमण का बचाव है मास्क, वैक्सीन के सेकंड डोज से 1 लाख लोग वंचित

 कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क अनिवार्य रुप से लगाएं : कलेक्टर

हरमुद्दा
रतलाम 28 नवंबर। मास्क के लिए सोमवार से अब सख्ती शुरू होगी। क्योंकि बाजारों में देखा जा रहा है कि अब कोई भी मास्क नहीं पहन रहा है। सोमवार से अभियान शुरू करेंगें। मास्क जरूर लगाएं, किसी भी तरह के संक्रमण में मास्क ही एकमात्र उपाय है जो हमें सुरक्षित रखता है। वैक्सीनेशन हमारे पास दूसरा उपाय है। इन दोनों उपायों का कड़ाई से पालन करेंगे तो आगामी संकट की बात जो विश्व के कई देशों में हो रही है उससे हम अपेक्षाकृत रूप से सुरक्षित रह पाएंगे।

कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने जिले के सभी आमजनों से अपील की है कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क अनिवार्य रुप से लगाएं। सूचनाओं के अनुसार अफ्रीका में एक नया वेरिएंट आया है। अपने देश के कुछ हिस्सों में भी कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे है। यद्यपि यह राहत की बात है कि वर्तमान में रतलाम में अभी कोई केस नहीं है। लेकिन हमने पिछले अनुभवों से जाना है संक्रमण फैलने में देर नहीं लगती।

आमजन की लापरवाही, 1 लाख लोग अभी भी वंचित सेकंड डोज से

कलेक्टर ने कहा कि हर तरह के प्रतिबंध हट चुके हैं, बाजार खुल चुके हैं। देखने में आ रहा है कि लोगों ने लापरवाही बरतना शुरू कर दी है, मास्क नहीं लगा रहे है। अभी जिले मे एक लाख से ज्यादा व्यक्ति हैं जिनका सेकंड डोज पेंडिंग है, उनका समय तो हो गया लेकिन लगवाने नहीं आ रहे है। यह जिले के लिए चिंताजनक बात है। हम ऐसे लोगों को खोजने का प्रयास कर रहे हैं। सेकंड डोज को जन आंदोलन बनाकर आपके आसपास जो भी ऐसे लोग हैं, जिनका सेकण्ड डोज ड्यू है, उन्हें सेकण्ड डोज लगवाने के लिए प्रेरित करें। यही बचाव का एकमात्र उपाय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *