वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कड़ाके की ठंड की गिरफ्त में शहर, आंगनवाडी केंद्रों और स्कूलों में छुट्टी का आदेश नहीं -

कड़ाके की ठंड की गिरफ्त में शहर, आंगनवाडी केंद्रों और स्कूलों में छुट्टी का आदेश नहीं

 तापांतर रह गया 2.6 डिग्री सेल्सियस

 2 दिन में पारा लुढ़का 10 डिग्री सेल्सियस

 रात का तापमान 13.6 डिग्री सेल्सियस

हरमुद्दा
रतलाम, 3 दिसंबर। कड़ाके की ठंड की गिरफ्त में शहर आ चुका है। आंगनवाडी केंद्र और स्कूलों में छुट्टी का आदेश नहीं आया है। सर्दी का सितम हो रहा है और जिम्मेदार रहम नहीं दिखा रहे हैं। गुरुवार को बाजार में आवागमन काफी प्रभावित रहा। जरूरी काम वाले ही सड़कों पर नजर आए। लगातार बारिश और ठंडी हवा के चलते वातावरण बर्फीला हो चुका है। दिन रात का तापमान पर 2.6 डिग्री सेल्सियस रह गया है।

कड़ाके की ठंड के चलते 2 दिन में अधिकतम तापमान में 10 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है। गुरुवार को अधिकतम तापमान 16.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 13.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

बर्फी हवाओं जैसा माहौल बाहर

बर्फीली हवा जैसा माहौल बनने से आमजन का रुझान गरमा गरम व्यंजनों और पेय पदार्थों की ओर बढ़ गया है। मौसम इतना ठंडा हो चुका है कि गर्म चाय की प्याली भी ठंडे पानी जैसी लग रही है। एक घूंट में चाय की प्याली खत्म हो रही है। वैवाहिक आयोजनों में शामिल होने वाले लोगों के हाथ जेब से निकल नहीं रहे हैं आशीर्वाद समारोह में ठंड से लड़ने के लिए अलाव सहित गैस हिटर चलाए जा रहे हैं। लोग घरों में दुबक गए हैं।

बच्चों की सेहत हो सकती है प्रभावित

ऐसे में मुद्दे की बात ही है कि बच्चों को आंगनवाडी केंद्रों व स्कूल में जाना सेहत के लिए नुकसानदायक हो सकता है।  बावजूद इसके आंगनवाडी केंद्रों और स्कूलो में अवकाश का आदेश जारी नहीं हुआ। जिला शिक्षा अधिकारी केसी शर्मा ने हरमुद्दा को बताया कि हाई और हायर सेकेंडरी स्कूल में परीक्षा चल रही है। प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालय के लिए अवकाश तक कोई आदेश अभी तक नहीं हुआ है।

इनका कहना

आंगनवाडी केंद्र व स्कूलों के लिए अवकाश का आदेश प्रदेश लेवल से जारी नहीं किया गया है। जैसे ही वहां से कुछ आदेश आता है तो आंगनवाड़ी केंद्र और स्कूलों में अवकाश की घोषणा की जाएगी।

कुमार पुरुषोत्तम, कलेक्टर, रतलाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *