वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे जिला स्तरीय ऑनलाइन क्लास में होगी 52 अंको की तैयारी -

जिला स्तरीय ऑनलाइन क्लास में होगी 52 अंको की तैयारी

 रेमेडियल शैली में ऑब्जेक्टिव और 2 अंक के प्रश्न होंगे शामिल

 रिकॉर्डिंग लिंक से अन्य समय पर भी देख सकेंगे बच्चे

हरमुद्दा
रतलाम, 6 दिसंबर। जिला स्तरीय ऑनलाइन कक्षा 9 दिसम्बर से पुनः प्रारम्भ हो रही है।इन कक्षाओं में गणित, अंग्रेजी, विज्ञान और सामाजिक विज्ञान के 52 अंको की तैयारी कराई जाएगी।

जिला शिक्षा अधिकारी के सी शर्मा  ने हरमुद्दा को बताया कि 80 में से 52 अंक हर विषय मे ऑब्जेक्टिब और 2 अंक के छोटे प्रश्नों पर निर्धारित है।इस बार रेमेडियल पद्धति से हो रही ऑनलाइन क्लास में इन्ही 52 अंको की तैयारी कराई जाएगी।

रमसा कक्ष से ऑनलाइन प्रसारित होगी कक्षाएं

ऑनलाइन प्रसारण कक्षाओं का

सहायक संचालक लक्ष्मण देवड़ा के अनुसार प्रतिदिन दोपहर 3.30 से 4.30 बजे तक ये कक्षाएं रमसा कक्ष से रतलाम से ऑनलाइन प्रसारित होगी जिन्हें स्कूल में पहले से लगे एल ई डी की मदद से या मोबाइल पर देखा जा सकेगा।अगर कोई विद्यालय इन्हें बाद में भी दिखाना चाहे उन्हें लिंक उपलब्ध कराई जाएगी जिससे वे किसी अन्य समय पर भी इन्हें देख पाएंगे।

ये रहेंगे ऑनलाइन विषय विशेषज्ञ

अंग्रेजी में प्रमोद भट्ट, संजय श्रीवास्तव, गणित में आर एन केरावत, राजीव पण्डित, विज्ञान में गजेंद्र सिंह राठौर, संध्या वोरा, संजय सेन, सामाजिक विज्ञान में आर सी मईड़ा, कमल सिंह राठौर, मधु परिहार रहेंगें। तकनीकी विशेषज्ञ और समन्वय जितेंद्र जोशी, गजेंद्र सिंह राठौर, आर सी मईड़ा देखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *