वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे उत्कृष्ट विद्यालय में आयोजन : विषय विशेषज्ञों ने 63 विद्यालयों के 200 से अधिक शिक्षकों को अध्यापन के विभिन्न पहलुओं से कराया अवगत -

उत्कृष्ट विद्यालय में आयोजन : विषय विशेषज्ञों ने 63 विद्यालयों के 200 से अधिक शिक्षकों को अध्यापन के विभिन्न पहलुओं से कराया अवगत

 70 से अधिक छात्र संख्या वाले शिक्षकों का हुआ प्रशिक्षण 

हरमुद्दा
रतलाम, 12 दिसंबर। जिले के जिन विद्यालयों में 70 से अधिक छात्र संख्या है उनके गणित, विज्ञान अंग्रेजी और सामाजिक विज्ञान विषय का अध्यापन करने वाले शिक्षकों का एक दिवसीय प्रशिक्षण उत्कृष्ट विद्यालय में संपन्न हुआ। इस प्रशिक्षण में वस्तुनिष्ठ प्रश्न तथा 2 अंक के प्रश्नों की तैयारी के संबंध में विषय विशेषज्ञ द्वारा मार्गदर्शन प्रदान किया गया।

जिला शिक्षा अधिकारी केसी शर्मा के मार्गदर्शन में विषय विशेषज्ञों ने 63 विद्यालयों के 200 से अधिक शिक्षकों को विषय वस्तु के अध्यापन के विभिन्न पहलुओं से अवगत कराया। एडीपीसी अशोक लोढ़ा ने बताया कि शिक्षकों ने इस अवसर पर अपनी अध्ययनरत कठिनाइयों को भी साझा किया । सहायक संचालक लक्ष्मण देवड़ा के अनुसार शिक्षकों को आगामी समय में किस तरीके से विद्यालयों में अध्यापन को संपन्न कराना है तथा बेहतर परीक्षा परिणाम लाना है। इस विषय में मार्गदर्शन प्रदान किया गया।

बेहतर परिणाम के लिए व्यक्त की प्रतिबद्धता

इस अवसर पर शिक्षकों के लिए मॉड्यूल भी उपलब्ध कराया गया जिससे वे आगामी समय में बच्चों को निर्देशानुसार तैयारी करा सकें। प्रशिक्षण के उपरांत शिक्षकों में उत्साह देखा गया तथा उन्होंने बेहतर परीक्षा परिणाम के लिए प्रतिबद्धता व्यक्त की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *