वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे 25 वां दीक्षांत समारोह 22 को उज्जैन में : कुलाधिपति विद्यार्थियों को करेंगे स्वर्ण पदक से सम्मानित -

25 वां दीक्षांत समारोह 22 को उज्जैन में : कुलाधिपति विद्यार्थियों को करेंगे स्वर्ण पदक से सम्मानित

🔲 समारोह में वर्ष 2020 के पी.एच.डी., डी. लिट्. उपाधि धारकों को डिग्री और परीक्षाओं की प्रावीण्य सूची में प्रथम आने वाले होंगे सम्मानित

हरमुद्दा
उज्जैन, 21 दिसंबर। विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन में 25 वां दीक्षांत समारोह 22 दिसंबर को आयोजित होगा। समारोह में कुलाधिपति एवं राज्यपाल मंगू भाई पटेल विद्यार्थियों को स्वर्ण पदक से सम्मानित करेंगे। मुख्य अतिथि उच्चशिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव होंगे। विश्वविद्यालय के स्वर्ण जयंती सभागार में यह आयोजन सुबह 11 बजे से शुरू होगा।

राज्यपाल मंगू भाई पटेल

विक्रम विवि के कुलसचिव प्रो. प्रशांत पुराणिक ने बताया कि समारोह में दीक्षांत भाषण मनन कुमार मिश्रा, चेयरमेन, बार कौंसिल ऑफ इंडिया, नई दिल्ली देंगे। आयोजन के अतिथि के रूप में सांसद अनिल फिरोजिया, विधायक पारस जैन शामिल होंगे। कुलपति प्रो. अखिलेश कुमार पाण्डेय विद्यार्थियों को आशीर्वचन प्रदान करेंगे। समारोह में वर्ष 2020 के पी.एच.डी., डी. लिट्. उपाधि धारकों को डिग्री और 2020 की स्नातक एवं स्नातकोत्तर परीक्षाओं की प्रावीण्य सूची में प्रथम स्थान प्राप्त अभ्यर्थियों को स्वर्ण पदक प्रदान किए जाएंगे।

197 विद्यार्थियों को करेंगे स्वर्ण पदक से सम्मानित

दीक्षांत समारोह में सम्मिलित होने के लिए पात्र स्नातक स्तर के 23, स्नातकोत्तर स्तर के 58 एवं पी.एच.डी. के 116 विद्यार्थियों सहित कुल 197 विद्यार्थियों को स्वर्ण पदक से सम्मानित किया जाएगा। स्नातक एवं स्नातकोत्तर परीक्षाओं की प्रावीण्य में सूची में प्रथम आने वाले विद्यार्थियों को स्वर्ण पदक मिलेगा।

52 में से 41 छात्राएं व 11 छात्र

स्वर्ण पदक से सम्मानित होने वाले संभाग के 58 विद्यार्थियों में 41 छात्राएं शामिल है, वहीं 11 छात्र हैं। सर्वाधिक 30 विद्यार्थी उज्जैन के, 7 रतलाम के, 5 नीमच के, 2 शाजापुर के, देवास, शाजापुर, शामगढ़, नागदा सुवासरा के एक एक विद्यार्थी शामिल हैं।

सीबीसीएस पद्धति के 28 में से 21 छात्राएं व 7 छात्र

सीबीसीएस पद्धति के आधार पर भी प्रावीण्य सूची बनाई गई है जिसमें प्रथम आने वाले 28 छात्र छात्राओं को स्वर्ण पदक से सम्मानित किया जाएगा। इसमें 21 छात्राएं तथा 7 छात्र शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *