वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे पहली बार एक साथ : ऑनलाइन और ऑफलाइन हायब्रिड परिचय सम्मेलन में सैकड़ों युवक-युवती हुए शामिल -

पहली बार एक साथ : ऑनलाइन और ऑफलाइन हायब्रिड परिचय सम्मेलन में सैकड़ों युवक-युवती हुए शामिल

1 min read

 800 से ज्यादा युवक-युवतियों ने एक ही मंच से दिया अपना परिचय

हरमुद्दा
रतलाम, 25 दिसंबर। कोरोना काल के दौरान रुके परिचय सम्मेलनों ने एक बार फिर गति पकड़ ली है। इसी कड़ी में शहर के अखिल भारतीय जैन श्वेतांबर सोशल ग्रुप फेडरेशन (रजिस्टर्ड) ने शनिवार को लाभ मंडपम में श्वेतांबर जैन अविवाहित युवक-युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन किया। इस सम्मेलन में पहली बार एक साथ ऑनलाइन और ऑफलाइन परिचय हुए, जिसमें 800 से ज्यादा युवक-युवतियों ने भाग लिया। कोरोना के कारण 2 साल से यह आयोजन ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर हो रहा था।

परिचय सम्मेलन में शामिल युवतियां

अखिल भारतीय जैन श्वेतांबर ग्रुप्स फेडरेशन के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हेमंत कोठारी ने हरमुद्दा को बताया कि लाभ मंडपम में इस परिचय सम्मेलन की शुरुआत के मौके पर इंदौर के सांसद शंकर लालवानी पहुंचे। परिचय सम्मेलन की शुरुआत के बाद सांसद लालवानी ने अपने उद्बोधन में परिचय सम्मेलन को समाज के लिए एक अच्छी पहल बताया।

शुभारंभ अवसर पर यह थे अतिथि

दीप प्रज्वलन के मौके पर सांसद लालवानी के साथ सोनकच्छ के पूर्व विधायक राजेंद्र वर्मा और भाजपा प्रांतीय कार्यकारिणी के सदस्य मिनेंद्र डागा भी मौजूद रहे।

यह की गई व्यवस्था

फेडरेशन के मार्गदर्शक और संस्थापक अध्यक्ष वीरेंद्रकुमार जैन ने सभी आए हुए प्रत्याशियों को संबोधित करते हुए कहा कि सभी बिना झिझक मंच से अपना परिचय दें। फेडरेशन ने युवक-युवती परिचय सम्मेलन के साथ ही बाहर 20 ‘मिलन टेबल’ की व्यवस्था भी की।

देशभर से शामिल हुए युवक युवती

परिचय सम्मेलन के मुख्य संयोजक नरेंद्र संचेती और सीए नरेंद्र भंडारी, रितेश जैन ने बताया कि हाइब्रिड परिचय सम्मेलन में इंदौर और मध्यप्रदेश ही नहीं, देश के सभी राज्यों से समाज के युवक-युवतियों ने शामिल होकर अपना परिचय दिया। फेडरेशन ने इस बार ऑफलाइन के साथ ही ऑनलाइन परिचय सम्मेलन की व्यवस्था भी की। परिचय सम्मेलन में जो युवक-युवती यहां शामिल नहीं हो पाए, उन्होंने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर अपनी पसंद को इस परिचय सम्मेलन के जरिए ढूंढा। ऑफलाइन परिचय सम्मेलन में चेन्नई, मैसूर,हैदराबाद, बैंगलोर,आगरा, दिल्ली कानपुर, अहमदाबाद, जम्मू, लुधियाना, अमेरिका, लंदन, दुबई सहित आसपास के क्षेत्र अकोदिया, नीमच, बांसवाड़ा, रतलाम अकोला सहित कई शहरों से युवक-युवती सम्मिलित हुए।

यह थे मौजूद

इस मौके पर फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय नाहर, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष पीयूष जैन, प्रकाश भटेवरा, राजेंद्र जैन, मुख्य संयोजक वीरेन्द्र नाहर, पंकज बाफना, हेमंत कोठारी, महासचिव अजय जैन, भरत शाह, प्रभात चोपड़ा,रीजन चेयरमैन सनोज जैन, अभय बाफना और रेखा वीरेंद्र कुमार जैन भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *