वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे स्कूलों में 15 से 18 वर्ष आयु समूह के बच्चों का वैक्सीनेशन 3 जनवरी से -

स्कूलों में 15 से 18 वर्ष आयु समूह के बच्चों का वैक्सीनेशन 3 जनवरी से

1 min read

 जिला टास्क फोर्स की हुई बैठक

हरमुद्दा
रतलाम, 31 दिसंबर। 1 जनवरी 2004 से 1 जनवरी 2007 के मध्य जन्म लेने वाले बच्चों का अपने स्कूल में टीकाकरण किया जाएगा। टीकाकरण के लिए स्कूल में टीकाकरण कक्ष, पंजीयन कक्ष तथा निगरानी कक्ष की आवश्यकता होगी। टीकाकरण की शुरुआत 3 जनवरी से स्कूलों में होगी।

जिले के कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में 15 से 18 वर्ष की आयु के बच्चों का कोविड वैक्सीनेशन किए जाने के संबंध में जिला टास्क फोर्स की बैठक हुई। बैठक के दौरान कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने स्वास्थ विभाग के अधिकारियों को कार्य योजना बनाकर सभी लक्षित आयु वर्ग के बच्चों का कोविड वैक्सीनेशन करने के निर्देश दिए।

आवश्यक व्यवस्थाएं पूर्व से करें सुनिश्चित तय

उन्होंने निर्देशित किया कि स्कूली बच्चों के टीकाकरण के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं पूर्व से सुनिश्चित की जाए तथा सभी विकासखंडों में एक साथ वैक्सीनेशन किया जाए। रतलाम जिले के शाला त्यागी अथवा स्कूल छोड़ने वाले बच्चों को भी शत-प्रतिशत व्यक्ति निश्चित किया जाए।

बच्चों की सूची उपलब्ध करवाई विभाग को

जिला शिक्षा अधिकारी के.सी. शर्मा ने बताया कि शिक्षा विभाग के माध्यम से कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन के लिए सभी प्रकार का सहयोग प्रदान किया जाएगा। जिले के स्कूलों में अध्ययनरत लक्षित आयु वर्ग के बच्चों की संख्या संबंधी सूची विभाग के अधिकारियों को उपलब्ध करा दी जाएगी।

शत-प्रतिशत उपस्थिति करें निश्चित

कलेक्टर ने निर्देशित किया कि टीकाकरण वाले दिन बच्चों की उपस्थिति शत-प्रतिशत रखना निर्धारित किया जाए तथा इसकी पूर्व सूचना विद्यार्थियों को दी जाए ताकि सभी बच्चों का टीकाकरण सुनिश्चित किया जा सके।

यह थे मौजूद

बैठक के दौरान जिला टीकाकरण अधिकारी डॉक्टर वर्षा कुरील ने टीकाकरण संबंधी निर्देशों की जानकारी प्रदान की। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत जमुना भिड़े , एडीएम एम.एल. आर्य, नगर निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया,
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर प्रभाकर ननावरे, सिविल सर्जन डॉ. आनंद चंदेलकर, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास विभाग रजनीश सिन्हा, पॉलिटेक्निक कॉलेज, नवोदय विद्यालय, केंद्रीय विद्यालय आदि के प्राचार्य एवं समाजसेवी गोविंद काकानी, जन अभियान परिषद के जिला समन्वयक रत्नेश विजयवर्गीय एवं अन्य सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि सम्मिलित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *