वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे विद्यार्थियों के लिए यह रहेगी व्यवस्था : जनवरी में होने वाली प्री बोर्ड परीक्षाएं अब होगी घर से, स्कूल से मिलेंगे प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिका, घर पर लिखना होंगे उत्तर -

विद्यार्थियों के लिए यह रहेगी व्यवस्था : जनवरी में होने वाली प्री बोर्ड परीक्षाएं अब होगी घर से, स्कूल से मिलेंगे प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिका, घर पर लिखना होंगे उत्तर

1 min read

 विद्यार्थियों के लिए बंद रहेंगे स्कूल, शिक्षक शिक्षिकाओं के लिए नहीं

 विद्यालयों में ऑनलाइन पठन-पाठन व्यवस्था के अनुसार

हरमुद्दा
शुक्रवार, 14 जनवरी। प्रदेश में कक्षा पहली से बारहवीं तक संचालित होने वाले सभी शासकीय और अशासकीय विद्यालय विद्यार्थियों के लिए 15 जनवरी से 31 जनवरी तक बंद रहेंगे, लेकिन शिक्षक शिक्षिकाओं को विद्यालय आना होगा। इस दौरान छात्रावास भी बंद रहेंगे। प्री बोर्ड परीक्षा के प्रश्न पत्रों के उत्तर घर बैठकर ही विद्यार्थी लिखेंगे।

मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग के उप सचिव प्रमोद सिंह द्वारा जारी पत्र के अनुसार स्कूलों में समस्त शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक स्टाफ हर दिन नियमित रूप से मौजूद रहेंगे। विद्यार्थियों के लिए स्कूलों में अवकाश रहेगा। इसके साथ ही छात्रावास में भी विद्यार्थी नहीं रहेंगे।

प्री बोर्ड परीक्षा के उत्तर घर पर बैठकर लिखेंगे विद्यार्थी

जनवरी 2022 में शासकीय विद्यालय में होने वाली प्री बोर्ड परीक्षाएं टेक होम रूप में संचालित होगी। विद्यार्थी विद्यालयों से प्रश्न पत्र एवं उत्तर पुस्तिकाएं प्राप्त करेंगे। घर ले जाकर प्रश्नों के उत्तर लिखेंगे और निर्धारित समय सीमा में विद्यालयों में उत्तर पुस्तिकाएं जमा करवाएंगे। इस दौरान को भी प्रोटोकाल का पालन अनिवार्य रूप से करना जरूरी होगा। विद्यार्थियों के लिए विद्यालयों द्वारा ऑनलाइन शिक्षण की व्यवस्था यथासंभव की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने लिया बैठक में निर्णय

उल्लेखनीय है कि कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण के बाद शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि प्रदेश के कक्षा पहली से बारहवीं तक के सभी शासकीय अशासकीय विद्यालय विद्यार्थियों के लिए 31 जनवरी तक बंद रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *