वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे पहल : खाराखेड़ी के समीप भूमि स्वीकृत कराएं न्यायालय भवन के लिए -

पहल : खाराखेड़ी के समीप भूमि स्वीकृत कराएं न्यायालय भवन के लिए

 अधिवक्ता परिषद् की विधायक काश्यप से मांग

हरमुद्दा
रतलाम, 15 जनवरी। जिला न्यायालय के नवीन भवन के लिए रतलाम के समीप खाराखेड़ी में सर्वे नंबर 4/1 की 21 हेक्टर भूमि उपयोगी है। यह भूमि रतलाम स्टेशन एवं बस स्टैण्ड के समीप है। इसी के मार्ग पर नवीन कलेक्टोरेट भवन भी बना हुआ है, जिससे जिला न्यायालय एवं कलेक्टर न्यायालय में अधिक दूरी नहीं रहेगी। न्यायालय भवन हेतु इस भूमि की स्वीकृति दिलाएं।

यह मांग अधिवक्ता परिषद् के प्रतिनिधि मण्डल ने विधायक चेतन्य काश्यप को पत्र सौंपकर की। प्रतिनिधि मण्डल ने बताया कि पूर्व में शासन द्वारा नवीन न्यायालय भवन के लिए बंजली व नंदलई के समीप भूमि आवंटित की गई थी, जो शहर से काफी दूर होकर कलेक्टर न्यायालय से 10 किलोमीटर की दूरी पर है। इस भूमि पर नवीन न्यायालय भवन के प्रस्ताव का समस्त अभिभाषकों द्वारा विरोध किया गया है। इसलिए इसका आवंटन निरस्त कर न्यायालय भवन के लिए शहर के समीप खाराखेड़ी में उपलब्ध शासकीय भूमि आवंटित करवाई जाए एवं भवन निर्माण हेतु राशि भी स्वीकृत की जाए। प्रतिनिधि मण्डल ने बताया कि खाराखेड़ी में न्यायालय भवन बनने पर अभिभाषकों को अपने कार्य में सुविधा होगी। पक्षकारों को भी इससे काफी राहत मिलेगी, क्योंकि एक ही मार्ग पर न्यायालय संबंधी समस्त कार्य किए जा सकेंगे।

विधायक ने किया आश्वस्त

विधायक श्री काश्यप ने प्रतिनिधि मण्डल को आश्वस्त किया कि इस संबंध में प्रशासन स्तर पर चर्चा कर जल्द ही निर्णय लिया जाएगा। चर्चा के दौरान अधिवक्ता परिषद् अध्यक्ष सतीश त्रिपाठी, उपाध्यक्ष घनश्यामदास बैरागी, कृष्णा मीणा, नंदकिशोर कटारिया, सहमंत्री आकाश पोरवाल, कोषाध्यक्ष विरेन्द्र कुलकर्णी, कार्यालय मंत्री जितेन्द्र मेहता, कार्यकारिणी सदस्य सुरेश वर्मा, श्रवण बोयत, मनोज जमड़ा, विवेक उपाध्याय, कमलेश भण्डारी आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *