वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कोरोना का बड़ा धमाका : 101 महिला पुरुष संक्रमण के शिकार -

कोरोना का बड़ा धमाका : 101 महिला पुरुष संक्रमण के शिकार

🔲 आइसोलेट कर किया जा रहा है उपचार

🔲 शनिवार को भी भ्रमण पर रहा प्रशासन, दी नसीहत, की कार्रवाई

हरमुद्दा
रतलाम, 15 जनवरी। कोरोनावायरस से 8 दर्जन से अधिक महिला पुरुषों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। संक्रमित हुए सभी का आइसोलेट कर उपचार किया जा रहा है। इधर शनिवार को भी जिला प्रशासन के दल ने कार्रवाई करते हुए लोगों को वैक्सीनेशन करवाने और मास्क लगाने की नसीहत दी। लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई भी की गई।

जिला महामारी नियंत्रक डॉ. गौरव बोरीवाल ने बताया कि शनिवार को 101 महिला पुरुष संक्रमण का शिकार हुए हैं। शनिवार को आए संक्रमित में इसमें 62 पुरुष, 33 महिलाएं, 3 बालिका तथा 3 बालक शामिल हैं। एक्टिव मरीज की संख्या 510 हो गई है। शनिवार को स्वस्थ होने के उपरांत 24 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है। 1370 सैंपल की रिपोर्ट आना अभी शेष है।

बिना वैक्सीनेशन पाए जाने पर प्रतिष्ठान को किया बंद

शहर में शनिवार को प्रशासन की टीम दुकान एवं प्रतिष्ठानों पर पहुंची। यहां काम करने वाले लोगों से वैक्सीनेशन की जानकारी ली। बगैर वैक्सीनेशन के युवक पाए जाने पर दो बत्ती स्थित मासूमा प्रतिष्ठान को सील किया गया।

कार्रवाई करते हुए एसडीएम

विभिन्न क्षेत्र का किया भ्रमण

एसडीएम रतलाम शहर अभिषेक गेहलोत, सीएसपी हेमंत चौहान, डिप्टी कलेक्टर मनीषा वास्कले एवं प्रशासन की टीम ने दो बत्ती, प्रताप नगर, शेरानीपुरा, हाट की चौकी, पावर हाउस रोड एवं अन्य क्षेत्रों में दुकान में प्रतिष्ठानों पर पहुंचकर वैक्सीनेशन की जानकारी ली। खासतौर से गैरेज पर काम करने वाले इस आयु वर्ग के युवाओं के वैक्सीनेशन को लेकर टीम काफी सक्रिय रही।

मौके पर ही 60 को लगाया टीका

एसडीएम श्री गहलोत ने बताया कि विभिन्न प्रतिष्ठानों पर काम कर रहे युवाओं को टीम के साथ चल रही है, मोबाइल वैक्सीनेशन टीम द्वारा मौके पर ही टीका लगाया गया। इस दौरान लगभग 60 युवाओं को वैक्सीनेट किया गया।

तो उनके विरुद्ध कार्रवाई

भ्रमण के दौरान टीम ने समस्त प्रतिष्ठानों एवं दुकानों पर मौजूद प्रतिष्ठान संचालकों को समझाईश दी कि 15 से 18 वर्ष के जो भी युवा हैं उनका वैक्सीनेशन हो। उन्होंने कहा कि जिन संस्थानों पर बिना वैक्सीनेशन के इस आयु वर्ग के युवा पाए जाते हैं उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *