वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मानव जीवन में परिवर्तन लाने का प्रकल्प है अहिंसा ग्राम : प्रदेश प्रभारी श्री राव -

मानव जीवन में परिवर्तन लाने का प्रकल्प है अहिंसा ग्राम : प्रदेश प्रभारी श्री राव

1 min read

 अहिंसा ग्राम का भ्रमण कर वहां निवासरत परिवार से की मुलाकात

 महिला स्वयं सहायता समूह से किया संवाद

 शहर की सभी 290 आंगनवाड़ियों को गोद लेने का पत्र श्री सिन्हा को सौंपा विधायक ने

हरमुद्दा
रतलाम, 4 फरवरी। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रभारी मुरलीधरजी राव ने रतलाम प्रवास के दौरान चेतन्य काश्यप फाउण्डेशन द्वारा संस्थापित अहिंसाग्राम पहुंचकर स्वयंसेवी संगठन कार्य का निरीक्षण किया। अहिंसा ग्राम का भ्रमण कर वहां निवासरत परिवार से मुलाकात की। विधायक ने शहर की सभी 290 आंगनवाड़ियों को गोद लेने का पत्र श्री सिन्हा को सौंपा।

अहिंसा ग्राम में भ्रमण करते हुए प्रदेश प्रभारी

सजनप्रभा में वे महिला स्वयं सहायता समूह संवाद एवं सम्मान कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने अहिंसा ग्राम की प्रशंसा करते हुए इसे मानव जीवन में परिवर्तन लाने का प्रकल्प बताया। प्रदेश प्रभारी श्री राव ने अहिंसा ग्राम का भ्रमण कर वहां निवासरत परिवार से मुलाकात की। उन्होंने बच्चों से संवाद कर भविष्य की योजनाओं पर चर्चा की। स्वागत कार्यक्रम में श्री राव ने कहा कि मानव जीवन के निर्माण में वातावरण का बहुत महत्व होता है। अहिंसा ग्राम बेहतर वातावरण देकर यहां निवासरत परिवारों के जीवन का नवनिर्माण कर रहा है। इस प्रकल्प की जितनी प्रशंसा की जाए, वह कम होगी।

गरीबी से मुक्ति-विकास की युक्ति की थीम पर बसाया अहिंसा ग्राम

आरंभ में चेतन्य काश्यप फाउण्डेशन के अध्यक्ष एवं विधायक श्री काश्यप ने स्वागत उद्बोधन देते हुए प्रकल्प की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि गरीबी से मुक्ति-विकास की युक्ति की थीम पर अहिंसा ग्राम बसाया गया है। कार्यक्रम का संचालन मनोहर पोरवाल ने किया। आभार प्रदर्शन अशोक तांतेड़ ने किया।

स्वयं सहायता समूह को प्रशिक्षक, प्रेरक एवं सलाहकार उपलब्ध

समूह को राशि देते हो गए अतिथि

सजन प्रभा सभागार में प्रदेश प्रभारी श्री राव ने महिला स्वयं सहायता समूहों का सम्मान करते हुए प्रत्येक समूह को विधायक चेतन्य काश्यप की निधि से 5-5 हजार रुपए एवं सम्मान पत्र प्रदान किया। श्री राव ने कहा रतलाम में विधायक श्री काश्यप महिलाओं के उत्थान के लिए अच्छा कार्य कर रहे है, लेकिन इन समूहों को यदि अच्छे प्रशिक्षक, प्रेरक और सलाहकार उपलब्ध करा दिए जाए, तो यह और उन्नति करेंगे। स्वयं सहायता समूह छोटे लोगों को गरीबी से उठाकर सम्मानपूर्वक जीने का रास्ता दिखाने वाला प्रकल्प है। इसे जितना सशक्त बनाएंगे, देश में उतनी तरक्की होगी।

शहर की सभी 290 आंगनवाड़ियों को गोद लेने का पत्र श्री सिन्हा को सौंपा विधायक ने

श्री सिन्हा को पत्र सौंपते हुए विधायक एवं प्रदेश प्रभारी

सम्मान कार्यक्रम में विधायक श्री काश्यप ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आत्म निर्भर भारत का मूलमंत्र दिया है और स्वयं सहायता समूह इसी कड़ी को आगे बढ़ा रहे है। महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी रजनीश सिन्हा ने चेतन्य काश्यप फाउण्डेशन द्वारा रतलाम में संचालित कुपोषण मुक्त रतलाम अभियान पर प्रकाश डाला। प्रदेश प्रभारी श्री राव ने इस मौके पर विधायक चेतन्य काश्यप द्वारा रतलाम शहर की सभी 290 आंगनवाड़ियों को गोद लेने का पत्र श्री सिन्हा को सौंपा। इस दौरान प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष आलोक शर्मा, संभाग प्रभारी कांतदेवसिंह, जिला प्रभारी श्यामसुंदर शर्मा, जिलाध्यक्ष राजेन्द्रसिंह लुनेरा, विधायक चेतन्य काश्यप, डॉ. राजेन्द्र पाण्डेय, दिलीप मकवाना, जिला महामंत्री प्रदीप उपाध्याय, निर्मल कटारिया एवं संगीता चारेल उपस्थित रहे। संचालन भाजपा जिला महामंत्री निर्मल कटारिया ने किया। आभार जिला उपाध्यक्ष सुनील सारस्वत ने माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *