वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सराफा व्यापारी से सनसनीखेज लूट के 11 आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे, एक फरार -

सराफा व्यापारी से सनसनीखेज लूट के 11 आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे, एक फरार

1 min read

 लूट की संपत्ति सहित 25 लाख से अधिक के वाहन जब्त

हरमुद्दा
रतलाम, 4 फरवरी। सराफा व्यापारी प्रियेश शर्मा पिता कैलाश चन्द्र शर्मा के साथ 9 लाख की लूट करने वाले 12 में से 11 आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए। आरोपियों के कब्जे से लूट का माल सहित लूट में प्रयुक्त वाहनों को जब्त किया। जिनकी कीमत करीब 25 लाख है। टीम के लिए 10 हजार का इनाम भी घोषित है।

नए पुलिस कंट्रोल रूम पर हुई प्रेस वार्ता में नवागत पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने बताया कि फरियादी शर्मा धार से बिजनेस का काम करके करीब 11.15 बजे ग्राम करमदी जैन मन्दिर के पास पहुचे तो सामने से एक सिल्वर ग्रे रंग की स्विफ्ट डीजायर जैसी दिखने वाली गाडी आई ओर अचानक सामने अडा दी और रोक लिया। एक मेहरुन रंग की गाडी भी पीछे खडी थी। आगे वाली गाडी में से तीन चार लोग उतरे जिनके हाथ में लकडी डंडे लिए हुए थे और आते ही गाड़ी पर मार कर कांच फोड दिए। गोल्ड रंग का पिस्टल जैसा दिखने वाला कुछ दिखाकर काले रंग का बैग जिसमे करीबन 9 लाख रुपये नगदी, 2 सोने के कंगन एवं पर्स जिसमें  आईडी प्रुफ कागजाद रखे थे जो लुटकर ग्राम करमदी गाव तरफ भाग गए । घटना की सूचना पर तत्काल थाना माणकचौक में अपराध क्रमांक 43/22 धारा 392, 341, 294, 427, 34 भादवि का पंजीबद्ध किया गया।

 किया टीम का गठन

सनसनीखेज वारदात और घटना की गंभीरता की सूचना लगते ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत बाकलवार के मार्गदर्शन व नगर पुलिस अधीक्षक हेमंत चौहान के नेतृत्व में थाना प्रभारी औद्योगिक क्षेत्र रतलाम ओपी सिंह एवं थाना प्रभारी माणक चौक उप निरीक्षक अनुराग यादव की 26 सदस्यीय SIT का गठन किया गया। कार्रवाई में हाट रोड चौकी प्रभारी अमित शर्मा, उपनिरीक्षक मुकेश सस्तिया, शांतिलाल चौहान, श्रवण भाटी, सहायक उपनिरीक्षक प्रदीप शर्मा, महेन्द्रसिंह चौहान, प्रधान आरक्षक नरेन्द्र चावड़ा, मनोज पांडेय, मनीष यादव, तेजसिंह जगावतच, आरक्षक धीरजसिंह सोलंकी, कपिल, संदीप भदौरिया, रोशन राठौड़, लोकेश सोनी, प्रधान आरक्षक सायबर सेल हिम्मत गौड़, आरक्षक विपुल भावसार की भूमिका रही।

25 से अधिक अपराधियों से पूछताछ

पुलिस द्वारा इस प्रकार घटना करने वाले करीब 25 से अधिक अपराधियो से पूछताछ की व जांच में रतलाम, झाबुआ, उज्जैन, इंदौर आदि स्थानो पर अज्ञात आरोपीओ की तलाश की जाकर मुखबिर तंत्र की सहायत प्राप्त की गई व पुख्ता सुरागो के आधार पर पुलिस द्वारा आरोपी अजय उर्फ अज्जु पिता राजेश जाट उम्र 22 साल निवासी मुंदडी थाना बिलपांक को राउंड उप किया गया, जिसके द्वारा घटना करना स्वीकार की।

गाड़ियों का किया इंतजाम

आरोपियों के कब्जे से जब्त वाहन

अज्जू ने बताया कि उसका एक परिचित यशवंत उर्फ युग निवासी बालाजी नगर में फरियादी प्रियेश शर्मा के घर के पास रहता है। युग ने अज्जू को बताया कि उसके घर के पास रहने वाला प्रियेश शर्मा सोने चांदी का व्यवसाय करता है और अपनी गाड़ी से अकेला गहनों की डिलेवरी करने दूसरे शहरों में जाता है और वहां से शाम को भारी मात्रा में नगदी लेकर लौटता है। उसकी रेकी करके किसी हथियार के दम पर काफी पैसे छीने जा सकते है। युग और अज्जू ने अपनी इस योजना में कार्तिक उर्फ शैलू पिता रामप्रसाद पाटीदार 22 नि. करमदी रोड, सुनील उर्फ श्याम पिता भागीरथ मचार 22 नि. होमगार्ड कालोनी, तरुण पिता कमल पडियार 21 नि.होमगार्ड कालोनी, मोहित पिता राजेश राठौड 22 नि.मालीकुआं रोड, विशाल पिता कन्हैयालाल धाकड 21 नि.बांगरोद.कुलदीप पिता दिनेश जाट 22 नि.धमोत्तर, नारायण उर्फ डेविड पिता रमेश धाकड 21 नि.बांगरोद और भावेश पिता ललित द्विवेदी 30 नि.रतलाम को भी शामिल किया। लूट को अंजाम देने के लिए कार्तिक पाटीदार और अज्जू उर्फ अजय एक पिस्टल लेकर आए जबकि एक पिस्टल कान्हा उर्फ जीतेन्द्र पिता भंवरलाल अलग से लाया। कुलदीप जाट ने दो फोर व्हीलर गाडियां स्विफ्ट डिजायर और मेहरुन रंग की मारुति सियाज का इंतजाम किया। घटना में प्रियेश की रेकी करने के लिए दो मोटर सायकिलों का भी उपयोग किया गया। घटना के दिन सभी बारह आरोपी करमदी रोड पर जैन मन्दिर के पास खडे हो गए और जैसे ही प्रियेश की गाडी वहां पंहुची उन्होने लूट को अंजाम दे दिया।

12 में से 11 आरोपी गिरफ्तार

बरामद रुपया

पुलिस ने इस मामले में शामिल बारह में से ग्यारह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक आरोपी कान्हा उर्फ जीतेन्द्र पिता भंवरलाल जाट नि.मूंदडी फरार है। पुलिस अधीक्षक तिवारी ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से कुल 7 लाख 68 हजार रु.नगद, सोने के कंगन और प्रियेश का पर्स बरामद कर लिए है। इसके अलावा घटना में प्रयुक्त सिल्वर कलर की मारुति स्विफ्ट डिजायर एमपी 45 सी 2901,मेहरुन कलर की मारुति सियाज एमपी 04 केजी 3447, एक होण्डा शाइन और एक यामाहा मोटर साइकिल के अलावा दो देशी पिस्टल और दो जिन्दा राउण्ड भी बरामद किए है।

आरोपियों के विरुद्ध थाने में मामले दर्ज

पुलिस अधीक्षक तिवारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से अधिकांश आरोपियों के विरुद्ध विभिन्न पुलिस थानों पर अपराध दर्ज है। इनके आपराधिक रेकार्ड की विस्तृत जांच की जा रही है। हो सकता है कि इन आरोपियों ने अन्य स्थानों पर भी इस प्रकार की वारदातों को अंजाम दिया हो। इस मामले में आरोपियों से कडी पूछताछ की जा रही है। प्रेसवार्ता में एसपी के अलावा एडीशनल एसपी डॉ. इन्द्रजीत बाकलवार और सीएसपी हेमन्त सिंह चौहान, माणक चौक थाना प्रभारी अनुराग यादव भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *