वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे यूक्रेन से 15 स्टूडेंट आए सकुशल : प्रेम व सम्मान बनाए रखें और राष्ट्र के प्रति रहे समर्पित -

यूक्रेन से 15 स्टूडेंट आए सकुशल : प्रेम व सम्मान बनाए रखें और राष्ट्र के प्रति रहे समर्पित

1 min read

 स्टूडेंट्स के उज्जवल भविष्य के लिए शासन निश्चित रूप से  करेगा कार्य : विधायक

 यूक्रेन से लौटे मेडिकल स्टूडेंट का स्वागत, किया अभिनंदन

हरमुद्दा
रतलाम 06 मार्च। यूक्रेन से लौटकर आए रतलाम जिले के मेडिकल स्टूडेंट्स का स्वागत, अभिनंदन रविवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में किया गया। मेडिकल स्टूडेंट तथा उनके माता-पिता, परिजनों को पुष्प भेंट कर स्वागत सम्मान किया गया। उल्लेखनीय है कि रतलाम जिले के 18 मेडिकल स्टूडेंट यूक्रेन में अध्ययनरत रहे हैं। इनमें से 15 स्टूडेंट सकुशल अपने घर लौट आए हैं। रविवार को आयोजित कार्यक्रम में 8 स्टूडेंट उपस्थित थे।

अभिनंदन समारोह में मौजूद विद्यार्थियों के साथ अतिथि

अभिनंदन समारोह में विधायक चैतन्य काश्यप, दिलीप मकवाना, कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम, पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. इन्द्रजीत बाकलवार, निर्मल कटारिया सहित अन्य मौजूद थे।

सकुशल घर वापसी के लिए सशक्त प्रयास : विधायक

विधायक काश्यप ने कहा शासन की मदद से सकुशल घर लौट आए हैं। इसके लिए सभी को बधाई, देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरी ताकत के साथ शासन द्वारा कार्य किया जा रहा है। विषम परिस्थितियों में भारत शासन के प्रयासों तथा आपके परिजनों, माता-पिता की दुआओं, प्रार्थनाओं से आप सकुशल घर लौट आए हैं। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा भी बच्चों की सकुशल घर वापसी के लिए सशक्त प्रयास किए गए। मुख्यमंत्री दिल्ली पहुंचे, संबंधित नेतृत्व तथा अधिकारियों से चर्चा की। बच्चों की वापसी के सशक्त प्रयास हुए, जिसके फलस्वरूप बच्चे अपने घर सकुशल लौट आए, यह हमारे लिए गौरव का क्षण है। यूक्रेन से लौटकर आए मेडिकल स्टूडेंट के अच्छे भविष्य के लिए भी भारत शासन तथा मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा निश्चित रूप से कार्य किया जाएगा। सुनियोजित ढंग से योजना बनाकर बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए कदम उठाए जाएंगे। आपके भविष्य के विषय को मुख्यमंत्री श्री चौहान के माध्यम से दिल्ली पहुंचाकर सार्थक परिणाम हासिल किए जाएंगे। सभी स्टूडेंट से कहा कि वे अपने परिवार के प्रति प्रेम व सम्मान बनाए रखें और राष्ट्र के प्रति समर्पित रहे।

देश अपने नागरिकों की सदैव चिंता करता : कलेक्टर

कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने कहा कि बच्चों के सकुशल घर लौट आने पर उनके पेरेंट्स के चेहरे पर खुशी झलक रही है। यह भारत सरकार के सशक्त प्रयासों तथा बच्चों के माता-पिता, परिजनों की दुआओं, प्रार्थनाओं के फलस्वरुप है, बच्चों ने भी हिम्मत दिखाई है। अपने मजबूत प्रयासों से भारत शासन ने दर्शाया है कि देश अपने नागरिकों की सदैव चिंता करता है। कलेक्टर ने कहा कि स्टूडेंट के भविष्य की निश्चित रूप से चिंता की जाकर बेहतर रास्ता समाधान निकाला जाएगा। कलेक्टर ने कहा कि इस प्रकार की परिस्तिथियाँ हमें सिखाती है कि हम सदैव औरों की मदद में आगे रहे।

गंभीर तथा विषम परिस्थितियों में हुई स्टूडेंट की घर वापसी

पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने कहा कि गंभीर तथा विषम परिस्थितियों में स्टूडेंट की घर वापसी हुई है, पूरा देश आपके साथ है। सभी को शुभकामनाएं। संचालन मनोहर पोरवाल द्वारा किया गया।


स्टूडेंट ने भी किए अपने अनुभव साझा

इस अवसर पर यूक्रेन से लौटकर आए जिले के मेडिकल स्टूडेंट द्वारा भी अपने अनुभव साझा किए गए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, विदेशों में भारतीय दूतावास के अधिकारियों तथा रतलाम जिला प्रशासन द्वारा की गई मदद की जानकारी देते हुए आभार व्यक्त किया गया।

 मयंक कुमरावत

यूक्रेन से लौटकर आए रतलाम के स्टूडेंट्स मयंक कुमरावत ने कहा कि यूक्रेन की सीमा से बाहर निकलने पर भारतीय एंबेसी द्वारा हमारे लिए खाने-पीने, ठहरने तथा अन्य मदद की गई।

 खुशबू कुरैशी

यूक्रेन से लौटी रतलाम की हॉट रोड निवासी मेडिकल स्टूडेंट खुशबू कुरैशी ने यूक्रेन से लेकर रतलाम तक सकुशल घर वापसी में प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री और भारतीय एंबेसी द्वारा की गई मदद की जानकारी देते हुए आभार जताया।

 मानसी

रतलाम के मनीष नगर की मानसी ने अपने अनुभव साझा करते हुए बताया कि यूक्रेन की बॉर्डर पार करने के पश्चात भारतीय एंबेसी के अधिकारियों द्वारा उनकी बहुत मदद की गई। हंगरी के बुडापेस्ट में ठहरने, खाने-पीने की व्यवस्था से लेकर उनके लिए फ्लाइट टिकट बुक करवाया गया। उनकी मदद से हम सकुशल घर आए हैं। भारत शासन ने भी बहुत मदद की है।

 मिराज खान

रतलाम काटजू नगर के मिराज खान ने भी सकुशल घर वापसी में भारत सरकार तथा भारतीय दूतावासों के अधिकारियों की मदद की जानकारी देते हुए सराहना की और आभार व्यक्त किया।

 वर्षा सांखला

ग्राम सीखेड़ी की चौथे वर्ष की मेडिकल स्टूडेंट वर्षा सांखला ने भी अपना अनुभव बताया। नामली के अनिल राठौर ने सकुशल घर वापसी में भारत शासन मध्यप्रदेश शासन, रतलाम प्रशासन की मदद की सराहना की।

 विनायकसिंह राठौर

जावरा के विनायकसिंह राठौर ने सकुशल घर वापसी में भारत शासन के गंगा मिशन के तहत नि:शुल्क फ्लाइट टिकट और अन्य सहायताओ की जानकारी दी। भारतीय दूतावासों द्वारा की गई मदद से अवगत कराया। फाइनल ईयर के मेडिकल स्टूडेंट है जिनको डिग्री मिलने में मात्र 3 माह शेष रहे थे।

 रजत नरवरे

सैलाना विकासखंड के ग्राम बेडदा निवासी मेडिकल स्टूडेंट रजत नरवरे ने भी अपना अनुभव बताया।

विद्यार्थियों का अभिनंदन करते हुए विधायक श्री काश्यप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *