वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे अनुत्तीर्ण रहे तथा पढ़ाई छोड चुके छात्रों के लिए खुश खबर : आ अब लौट चले योजना के नाम से मिलेगा एक मौका -

अनुत्तीर्ण रहे तथा पढ़ाई छोड चुके छात्रों के लिए खुश खबर : आ अब लौट चले योजना के नाम से मिलेगा एक मौका

1 min read

 एमपी ऑनलाइन के माध्य़म से 24 मार्च तक आवेदन मंजूर

हरमुद्दा
पिपलौदा, 8 मार्च। कक्षा 9 से 12 के बीच अनुत्तीर्ण रहे तथा पढ़ाई छोड चुके छात्रों के लिए खुश खबर है। इन छात्र-छात्राओं को समग्र शिक्षा अभियान के तहत आ अब लौट चले योजना के नाम से एक मौका और देने का मन बनाया है। इसके लिए एमपी ऑनलाइन के माध्य़म से 24 मार्च तक आवेदन कर किए जा सकते हैं। इसके लिए पोर्टल शुल्क पालकों को देना होगा, लेकिन परीक्षा शुल्क समग्र शिक्षा अभियान से दिया जाएगा।

लोक शिक्षण संचालनालय भोपाल से जारी सभी संस्था प्रमुखों को पत्र भेज कर उच्चतर माध्यमिक स्‍तर के शाला त्यागी सभी बच्चों को कक्षा 10 वीं तथा 12 वीं के आवेदन भरवाने के लिए निर्देश दिए हैं। निर्देशों में कहा गया है कि कक्षा 9 से 12 तक पिछले वर्षों में अनुत्तीर्ण हो चुके या किसी भी कारण से पढ़ाई छोड़ चुके छात्र 24 मार्च तक आवेदन कर सकेंगे। इसके लिए आधार कार्ड सहित कोई भी पहचान पत्र तथा मूल अंक सूची लेकर जाना होगा। इसके लिए शाला त्यागी बच्चों के डाटाबेस में नाम होने वाले छात्र पात्र होंगे तथा ऐसे छात्र जिनका डाटाबेस में नाम नहीं है, वे जिला शिक्षा अधिकारी के प्रमाणीकरण के साथ आवेदन कर सकते हैं। जून में होने वाली परीक्षा के लिए ओपन स्कूल की वेब साईट पर प्रवेश पत्र तथा समय सारणी जारी की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *