वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे बच्चों की ऐसी हरकत : 6 बच्चों ने देखा एक साथ पोर्न, 2 बच्चियों के साथ किया ऐसा काम -

बच्चों की ऐसी हरकत : 6 बच्चों ने देखा एक साथ पोर्न, 2 बच्चियों के साथ किया ऐसा काम

1 min read

 तीन रुपए देकर बोले किसी को मत बताना

 लापरवाह पालकों की गलती, अपराध की ओर बढ़ते बालकों के कदम

हरमुद्दा
शेखपुरा (बिहार), 8 मार्च। बच्चों ने ऐसी हरकत कर दी जिसे बताने का तो मन नहीं करता है लेकिन उन बालकों को सबक सिखाने के लिए यह बताना भी जरूरी है कि उनकी जरा सी लापरवाही की वजह से ऐसी हरकत कर जाते हैं। अपराध की दुनिया में अपना कदम बढ़ा लेते हैं, उन्हीं कदमों को रोकने के लिए अभिभावकों को जागरूक करना जरूरी है, ताकि वे अपने नौनिहालों को बचा सके।

हुआ यूं कि शेखपुरा के बरबीघा थाना क्षेत्र के गांव में 6 दोस्तों ने मोबाइल पर एक साथ बैठकर पॉर्न वीडियो देखा। फिर ऐसी हरकत भी करना चाही। गांव से दूर खेत पर दो बच्चियां सब्जी तोड़ रही, उन बच्चों ने उनको उठा लिया और बारी बारी से सभी ने गलत हरकत कर दी। बच्चियों को कहा कि यह बात किसी से ना कहना और ₹ 3 दे दिए।

रोते-रोते पहुंची घर, दादी ने जोर देकर पूछा तो बताइ सच बात

पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचे

बच्चियां रोते रोते घर पहुंची। तो एक की दादी ने पूछा क्या हुआ। तो भी वह रोती रही, मगर जब जोर देकर पूछा तो उसने जो हुआ वह हाल बताया। इसके बाद दादी थाने पर गई और रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बच्चों की उम्र 10 से 12 साल है, वही बच्चियों की 8 साल। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए दो बच्चों को गिरफ्तार कर लिया है। चार बच्चे फरार है। दोनों बच्चियों को जांच के लिए शेखपुरा हॉस्पिटल भेजा गया।

अपराध की ओर कदम बढ़ाने के लिए रोकना होगा अभिभावकों को

मुद्दा यह है कि कोरोनावायरस के दौरान बच्चों को ऑनलाइन क्लास पढ़ने के लिए अभिभावकों ने मोबाइल ला कर दे दिए, मगर उन पर नियंत्रण नहीं रखा। अब जब स्कूल शुरू हो गए हैं, तभी उनके पास मोबाइल है। नेट भी है। आखिर यह सब लापरवाही अभिभावकों की है, जिन्होंने बच्चों के मोबाइल में नेट डलवाया है अथवा बच्चे माता-पिता की मोबाइल लेकर गलत साइट खोल कर देख रहे हैं। अभिभावकों को चाहिए कि बच्चों को मोबाइल ना दें। दे तो उन पर नजर रखें कि आखिर देख कर क्या रहे हैं? जरा सी लापरवाही के कारण वे अपराध की ओर अपना कदम बढ़ा लेते हैं। बच्चों के ऐसे कदमों को रोकने के लिए अभिभावकों को जागरूक रहना बहुत जरूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *