वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे रॉयल ग्रुप की सौगात : चिकित्सा सेवा सुविधा में आत्मनिर्भर बनेगा रतलाम, उपचार के लिए नहीं जाना होगा अब इंदौर और बड़ौदा, कम खर्च में होगा इलाज -

रॉयल ग्रुप की सौगात : चिकित्सा सेवा सुविधा में आत्मनिर्भर बनेगा रतलाम, उपचार के लिए नहीं जाना होगा अब इंदौर और बड़ौदा, कम खर्च में होगा इलाज

1 min read

🔲 रॉयल हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर की शुरुआत 3 अप्रैल से

🔲 अत्याधुनिक तकनीक से होगी जांच

🔲 24 घंटे रहेगी उपचार की सुविधा, किसी भी प्रकार की नहीं होगी दुविधा

🔲 चार बार मरीज का सुपरविजन करेंगे चिकित्सक

हरमुद्दा
रतलाम, 29 मार्च। ढाई दशक से शिक्षा के क्षेत्र में रॉयल ग्रुप अपनी सेवाएं देकर हजारों परिवारों को रुचि कर फील्ड में शिक्षित कर चुका है और वे शासकीय पदों पर कार्यरत हैं। वहीं निजी व्यवसाय में तल्लीन है। रॉयल ग्रुप अब चिकित्सा सेवा क्षेत्र में भी कदम बढ़ा रहा है। रॉयल ग्रुप की सौगात 3 अप्रैल से शुरू हो रही है। चिकित्सा सेवा सुविधा में रतलाम भी आत्मनिर्भर बनेगा। उपचार के लिए अब इंदौर और बड़ौदा नहीं जाना होगा। अत्याधुनिक रॉयल हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर की शुरुआत रतलाम ही नहीं अपितु आसपास के क्षेत्र के लिए भी कारगर साबित होगी।

यह बात रॉयल ग्रुप के एमडी प्रमोद गुगालिया ने पत्रकार वार्ता में बताई। पत्रकार वार्ता के दौरान रॉयल ग्रुप के प्रशासक उबेद अफजल, विशेष रूप से एडवोकेट सुनील पारिख, सुनील जैन भी मौजूद थे। श्री गुगालिया ने बताया कि हाईवे पर सालाखेड़ी में 300 बिस्तर वाला हॉस्पिटल पहले चरण में 90 बिस्तर के साथ शुरू होगा। दूसरे चरण में 300 बिस्तर की क्षमता के साथ प्रारंभ हो जाएगा। सभी जांच अत्याधुनिक तकनीकी से होगी। 24 घंटे उपचार की सुविधा, दवाई, पैरामेडिकल स्टाफ रहेगा। खास बात यह रहेगी कि मरीज का सुपरविजन करने के लिए हर दिन चिकित्सक चार बार उनके पास जाएंगे। हर वार्ड में नर्सिंग स्टेशन रहेगा। सभी प्रकार के इंश्योरेंस की सुविधा रहेगी। कैशलेस पद्धति से उपचार होगा। मरीजों व उनके परिजनों को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होगी। पूरा हॉस्पिटल सीसीटीवी कैमरे की नजर में रहेगा। वही सोलर सिस्टम से वाटर सप्लाई रहेगा।

सुबह-शाम रहेगा ओपीडी

श्री गुगालिया ने बताया कि सुबह शाम ओपीडी रहेगा, जिसमें सुबह 9 से 12 बजे तक और शाम 4 से 7 बजे तक चिकित्सक परामर्श देंगे। विभिन्न बीमारियों के विशेषज्ञ चिकित्सक, सर्जन तथा एमडी मेडिसिन अपनी सेवाएं देंगे। खास बात यह रहेगी कि न्यूरो सर्जन, किडनी ट्रांसप्लांट सहित अन्य सुविधाएं भी मिलेगी। जुलाई-अगस्त में नर्सिंग शिक्षण की शुरुआत होगी। 12 प्रकार के कोर्स शुरू किए जाएंगे।

उपलब्ध सुविधाओं पर एक नजर

🔲 ऑपरेशन की सुविधा के लिए तीन थिएटर, डिजिटल x-ray, डायलिसिस, ईसीजी, गहन चिकित्सा उपचार, आईसीयू, सेमी आईसीयू, वेंटिलेटर्स, ऑक्सीजन बेड, इमरजेंसी वार्ड, बीपीएल वार्ड, जनरल वार्ड वातानुकूलित महिला पुरुष के लिए अलग-अलग, प्राइवेट एवं डीलक्स वार्ड की सुविधा रहेगी।

अन्य सुविधाओं में

श्री गुगालिया ने बताया कि हॉस्पिटल परिक्षेत्र पूरा वाईफाई रहेगा। एयर कंडीशनर कैंटीन रहेगा, जिसमें डेढ़ सौ लोग आराम से बैठकर आहार ले सकेंगे। सीसीटीवी सर्विलेंस, आर ओ वाटर, ईपीबीएक्स, एंबुलेंस, जनरेटर, लिफ्ट, पार्किंग की समुचित व्यवस्था रहेगी।

हॉस्पिटल शुरू होने के बाद यह सुविधाएं भी मिलेगी

हॉस्पिटल शुरू होने के बाद सोनोग्राफी, इको, सिटी स्कैन, एमआरआई, एटीएम, ऑटो एनालाइजर, आयुष्मान कार्ड सहित अन्य सुविधाएं भी प्रारंभ होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *