वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे लोक उत्सव : कुमावत समाज ने धूमधाम से साथ मनाई रंग तेरस -

लोक उत्सव : कुमावत समाज ने धूमधाम से साथ मनाई रंग तेरस

1 min read

 दो वर्षो के कड़े प्रतिबंध हटने के बाद लोगो में दिखा उत्साह

 डीजे के साथ निकली गेर

हरमुद्दा
रतलाम, 30 मार्च। नगर में बुधवार को कुमावत समाज ने रंग तेरस का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया। समाजजनो ने डीजे  और ढोल-ढमाकों के साथ रंगारंग गेर भी निकाली। गेर में बड़ी सख्या में समाज के लगभग सभी लोग उपस्थित थे। बीते दो वर्षो में समाज के कई ऐसे बड़े आयोजन कोरोना प्रोटोकॉल की वजह से फीके थे, लेकिन इस वर्ष सारे नियम हटने पर समाज के लोगो में एक अलग ही उत्साह देखा गया।

कोरोना काल के दो साल बाद बुधवार को कुमावत समाज के लोगो में रंग तेरस उत्सव को लेकर काफी उत्साह देखने को मिला। इस दौरान समाज के  वरिष्ठ लोगो के दिशा निर्देश पर समाजनो ने होली खेलते हुए क्षेत्र में धूमधाम से गेर निकाली। समाज के लोगो ने अपने अपने घरो के सामने से गुजर रही रैली का नाश्ते और मिष्ठान्न के साथ स्वागत-अभिनंदन किया।

दो दिवसीय रहेगा उत्सव

समाज के पटेल भरत घोड़ेला व सुरेश धम्मानिया ने बताया कि अनुसार यह उत्सव दो दिन जारी रहेगा। इस दौरान सभी समाजनो का सामूहिक भोजन भी आयोजित किया जाएगा। साथ ही रात्रि में लक्क्ड़ पीठा सिलावटों का वास में स्थित समाज के मंदिर के सामने पुरुषो व महिलाए द्वारा डांडिया भी खेला जाएगा।

यह थे मौजूद

इस दौरान समाज के वरिष्ठ शंकर लाल राजोरिया, भेरूलाल मरमत, दामोदर खन्नाडिया, कालू माननीया, सुनील बारीवाल, राहुल कांकड़, आशीष मरमत सहित अनेक समाजजन मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *