वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे प्रशासन की कार्रवाई : राजस्थान में धमाकों की गूंज हुई नाकाम, देशद्रोही आतंकियों के घर गिराने का शुरू हो गया काम, आरोपियों के साथी व परिजन शहर छोड़कर भागे -

प्रशासन की कार्रवाई : राजस्थान में धमाकों की गूंज हुई नाकाम, देशद्रोही आतंकियों के घर गिराने का शुरू हो गया काम, आरोपियों के साथी व परिजन शहर छोड़कर भागे

 मोहन नगर में हुई इमरान के मकान पर बुलडोजर की कार्रवाई

 मौके पर मौजूद रहा पुलिस, प्रशासन और नगर निगम का अमला

 20 लोगों को लिया हिरासत में

हरमुद्दा
रतलाम, 01अप्रैल। पुलिस की सक्रियता से राजस्थान के जयपुर में सूफा के आतंकियों की सीरियल ब्लास्ट वाली योजना नाकाम हुई। वहीं जिला प्रशासन ने शुक्रवार सुबह मोहन नगर में आतंकियों के मकानों पर कार्यवाही शुरू कर दी। बुलडोजर के पंजे ने मकान के हिस्से को तोड़ा। इस दौरान पुलिस, प्रशासन एवं नगर निगम अमला मौजूद था।

राजस्थान के जयपुर व चित्तौड़ की पुलिस द्वारा निंबाहेड़ा में पकड़े गए तीन आतंकियों के अन्य साथियों की रतलाम में खोजबीन की जा रही है। पुलिस ने अब तक करीब 20 लोगों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। साथ ही आरोपियों के फोन काल डिटेल की भी जांच की जा रही है। पूरे मामले का मास्टर माइंड भी रतलाम का ही है।

सड्डू लाला के मकान के पास है इमरान का घर

प्रशासन की मौजूदगी में कार्रवाई

शुक्रवार सुबह पुलिस और प्रशासन का दल मोहन नगर पहुंचा और देशद्रोह के मामले में करीब पांच साल पहले  गिरफ्तार किए गए आरोपित इमरान खान के मकान को तोड़ने की कार्रवाई शुरू की। जेसीबी की मदद से उसका अवैध निर्माण तोड़ा गया। जिस मोहन नगर में कार्रवाई हो रही है, उससे जुड़ा मकान सड्डू लाला का है, जिसको पिछले माह ही जेसीबी चलाकर तोड़ा गया था। मौके पर एसडीएम, सीएसपी, नगर निगम और पुलिस बल तैनात है। वही कार्रवाई देखने के लिए लोगों की भीड़ भी आसपास जमा हो गई है। इमरान जमानत पर है।

साथी और परिजन भागे शहर छोड़ कर

आरोपियों के कई साथी शहर छोड़कर भागे। सूत्रों का कहना है कि इमरान को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है लेकिन इसकी पुष्टि नहीं की है। वही आरोपियों के कई साथी शहर छोड़कर भाग गए हैं। फिलहाल आमिन का पूरा परिवार फरार हो गया है। इसी तरह सेफुल्ला का परिवार भी फरार हो गया है।

राजनीति का चोला ओडऩा शुरू

जिन लोगों ने बम धमाके की योजना बनाई उसमे बड़ी बात यह है कि असजद ने राजनीति का चोला ओडऩा शुरू कर दिया था। राष्ट्रीय ओलेमा कौंसिल के डॉ. अनवर ने असजद को प्रदेश महासचिव बनवा दिया था। राष्ट्रीय ओलेमा कौंसिल नई दिल्ली में बाटला हाउस एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों के लिए आयोजन हर साल करती है, उसमे असजद जाता रहा है।

जयपुर में करना थी दूसरी गैंग को कार्रवाई

राजस्थान के जयपुर में जाने से पहले ही तीनों को बता दिया गया था कि किस जगह जमीन में आरडीएक्स को गाडऩा है। इसके बाद इसके फोटो व वीडियो लेकर अपने रतलाम स्थित आका को देना थे। रतलाम में जो आका है। उसका नाम आमिन है। आरडीएक्स को छिपाकर आमिन को ही फोटो व वीडियो बनाकर भेजना थे। जयपुर में दूसरी गैंग इसपर आगे का काम करने वाली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *