वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे रॉयल ग्रुप का सेहत सरोकार का सफर शुरू : प्रदेश और शहर के वरिष्ठ नेताओं की गरिमामय मौजूदगी में हुआ रॉयल हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेन्टर का भव्य शुभारंभ -

रॉयल ग्रुप का सेहत सरोकार का सफर शुरू : प्रदेश और शहर के वरिष्ठ नेताओं की गरिमामय मौजूदगी में हुआ रॉयल हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेन्टर का भव्य शुभारंभ

1 min read

⚫ हॉस्पिटल संचालित करना, समाज सेवा और पुण्य का कार्य : मंत्री सकलेचा

⚫ रॉयल हॉस्पिटल की सौगात से रतलाम व आस पास के रहवासियों को मिलेगी बेहतर सुविधाएं : विधायक काश्यप

⚫ स्वास्थ्य के क्षेत्र में बढ़ते हुए व्यावसायीकरण के दौर उम्मीद की किरण रॉयल हॉस्पिटल : चौधरी

⚫ सक्षम लोगों और बड़े बिजनेस ग्रुप को आगे आना चाहिए स्वास्थ्य सेवा में : गुप्ता

हरमुद्दा
रतलाम,03 अप्रैल। रॉयल ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस का सेहत सरोकार के सफर शुरुआत रविवार को हुई। नवीन उपक्रम नवनिर्मित सर्वसुविधायुक्त रॉयल हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर का भव्य शुभारंभ रविवार 3 अप्रैल को गरिमामय समारोह के साथ हुआ।समारोह के मुख्य अतिथि म.प्र. शासन केबिनेट मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा थे। अध्यक्षता शहर विधायक चैतन्य काश्यप ने की। विशिष्ट अतिथि म.प्र. बार काउंसिल के अध्यक्ष विजय चौधरी, पश्चिम रेलवे के पूर्व महाप्रबंधक अनिल गुप्ता थे। उद्घाटन समारोह में समाजसेवी खुर्शीद अनवर, उद्योगपति मेहमूद खान और समाजसेवी ओम अग्रवाल विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

शुभारंभ अवसर पर अतिथि श्री भूरिया के साथ ग्रुप के चेयरमैन गुगालिया एवं डायरेक्टर अफजाल

हॉस्पिटल का किया अवलोकन

हॉस्पिटल का अवलोकन करते हुए गुप्ता सहित अन्य

कार्यक्रम उपरान्त पूर्व केन्द्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया और म.प्र. शासन के पूर्व गृहमंत्री उमाशंकरजी गुप्ता ने रॉयल हॉस्पिटल का अवलोकन किया।

अतिथियों को भेंट किया स्मृति चिह्न

उद्घाटन अवसर पर मौजूद मंचासीन अतिथि

अतिथियों को स्मृति चिह्न रॉयल ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स के चेयरमेन प्रमोद गुगालिया, डायरेक्टर द्वय डॉ. उबेद अफजल, चर्चित गुगालिया, पूर्व एयर मार्शल प्रवीण कुमार, प्रदीप गुगालिया, मंसूरअली पटोदी, जयन्त बोहरा, प्रकीर्ण गुगालिया, बार काउन्सिल के अध्यक्ष अभय शर्मा, राजेन्द्र पितलिया, सुनील जैन, सुनील के पारिख, कमलेश मोदी, पार्थ सारथी दुबे, आनन्द सेठ (मुम्बई) अखिलेश टांक, मांगीलाल जैन ने प्रदान किए।

यह थे मौजूद

समारोह में संस्था की ओर से रॉयल हॉस्पिटल के सुप्रीन्टेंडेंट डॉ. पुष्पेन्द्र शर्मा, रॉयल महाविद्यालय के प्राचार्यगण डॉ. मनीष सोनी, डॉ. प्रवीण मंत्री, डॉ. अमित शर्मा, डॉ. आर. के. अरोरा भी उपस्थित थे। समारोह में आभार डायरेक्टर डॉ. उबेद अफजल ने माना।

प्राथमिक स्वास्थ्य की ओर से लोग बेखबर

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री श्री सकलेचा

शिक्षा व स्वास्थ्य सबसे महत्वपूर्ण विषय है। शिक्षा के क्षेत्र में तो देश में काफी प्रचार- प्रसार हो रहा रहा है लेकिन प्राथमिक हेल्थ केयर से लोग बेखबर है। इस क्षेत्र में बहुत ज्यादा काम करने की आवश्यकता है, क्योंकि उपर से स्वस्थ दिखने वाले आदमी को पता नहीं होता है कि वो कब से किस बीमारी के घेरे में आ चुका है। इसलिए प्राथमिक हेल्थकेयर पर ध्यान देना चाहिये। रॉयल हॉस्पिटल में नियमित हेल्थकेयर के केम्प लगाना चाहिए।हॉस्पिटल संचालित करना, समाज सेवा और पुण्य का कार्य है और इस कार्य को गुणवत्ता के आधार पर किया जाना चाहिए। रॉयल हॉस्पिटल की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए और महानगरों में किए जाने वाली गम्भीर बीमारियों के इलाज और आपरेशन्स के लिए अपने प्रयासों से सुविधाएं दिलवाएंगे। रॉयल ग्रुप ऑफ इंस्टीट्युशन्स लगभग 3 दशकों से शिक्षा के क्षेत्र में अपनी विशिष्ट पहचान बना चुका है और अब वह चिकित्सा के क्षेत्र में अपनी सेवाएं देकर रतलाम व आस पास के लोगों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराऐगे।

ओमप्रकाश सखलेचा, केबिनेट मंत्री, म.प्र. शासन

शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में गुणवत्ता जरूरी

संस्कार से संस्था चलती है, गुगालिया परिवार संस्कारों की मिसाल है। आज के दौर में संस्कारों की महत्ती आवश्यकता है। शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में गुणवत्ता होना चाहिये, क्योंकि रोजगार तो बहुत है, गुणवत्ता के अभाव में युवाओं को रोजगार के अवसर नहीं मिलते है और स्वास्थ्य के क्षेत्र में गुणवत्ता ना होने से लोगों को अपने ईलाज के लिए छोटे शहरों से महानगरों में पलायन करना पड़ता है।रतलाम शहर को रॉयल हॉस्पिटल के रूप में बड़ी सौगात मिली है, जिससे रतलाम व आस पास के रहवासियों को बेहतर सुविधाएं मिलेगी, साथ ही आगामी सत्र से चिकित्सा पाठ्यक्रमों के प्रारम्भ किए जाने से उन्हें सीधे रोजगार के अवसर प्राप्त होगें।

चेतन्य काश्यप, शहर विधायक, रतलाम

रॉयल हॉस्पिटल स्वास्थ्य के क्षेत्र में स्थापित करेगा नया आयाम

गुगालिया परिवार ने शिक्षा व समाज सेवा के क्षेत्र में गौरवान्वित किया है,अब स्वास्थ्य के क्षेत्र में उन्होंने प्रवेश किया है और बहुत मेहनत व लगन से एक भव्य हॉस्पिटल को स्थापित किया है। रॉयल हॉस्पिटल स्वास्थ्य के क्षेत्र में नया आयाम स्थापित करेगा और उसका लाभ पूरे मालवा क्षेत्र को मिलेगा। स्वास्थ्य के क्षेत्र में बढ़ते हुए व्यावसायीकरण के दौर में उम्मीद जताई कि रॉयल हॉस्पिटल न्यूनतम शुल्क पर बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराएगा।

विजय चौधरी, मध्य प्रदेश बार कौंसिल अध्यक्ष

बेहतर और व्यापक स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार किया जाना नितान्त आवश्यक

वर्तमान में हमारा देश स्वास्थ्य सुविधाओं के मामले में काफी पिछड़ा हुआ है और पिछले 2 सालों के कोविड कार्यकाल में इस पीड़ा अनिलको भोगा है। आज देश में बेहतर और व्यापक स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार किया जाना नितान्त आवश्यक है। रॉयल हॉस्पिटल की स्थापना इस क्षेत्र की दिशा में एक कदम है लेकिन सक्षम लोगों और बड़े बिजनेस ग्रुप को आगे आना चाहिए। नीमच से इन्दौर तक, हाईवे रोड पर कोई सर्वसुविधायुक्त हॉस्पिटल नहीं है और इस रॉयल हॉस्पिटल के स्थापित होने से कई लोगों का जीवन बचाया जा सकता है।

अनिल गुप्ता, पश्चिम रेलवे के पूर्व महाप्रबंधक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *