वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे अतिक्रमणकर्ताओं की अब खैर नहीं, चिह्नित करके हटाने की होगी कार्रवाई, अब नहीं होगा शहर की सड़कों पर फल एवं सब्जी का विक्रय, स्थान कर दिए तय -

अतिक्रमणकर्ताओं की अब खैर नहीं, चिह्नित करके हटाने की होगी कार्रवाई, अब नहीं होगा शहर की सड़कों पर फल एवं सब्जी का विक्रय, स्थान कर दिए तय

⚫ कलेक्टर ने दिए निगम आयुक्त को निर्देश

⚫ वर्धमान नगर कॉलोनाइजर वाले मामलों में कराएं प्रकरण दर्ज

हरमुद्दा
रतलाम 18 अप्रैल। शहर में अतिक्रमण करने वालों की अब खैर नहीं है नगर निगम द्वारा शीघ्र ही बड़ा अतिक्रमण को चिह्नित कर हटाने की कार्यवाही की जाएगी। जिन कॉलोनाइजर्स, भूमाफियाओं द्वारा जमीन के मामलों में गड़बड़ी की गई है उनके विरुद्ध प्रकरण दर्ज कराए जाएंगे। शहर की सड़कों पर फल एवं सब्जी विक्रय अब नहीं होगा इसके लिए प्रशासन ने स्थान तय कर दिए हैं।

कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम द्वारा सोमवार को समय सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक में यह निर्देश नगर निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया को दिए। कलेक्टर द्वारा विभिन्न विभागों द्वारा की जा रही गतिविधियों तथा शासकीय योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की गई। कलेक्टर ने वर्धमान नगर कॉलोनाइजर द्वारा की गई गड़बड़ी पर उसके विरुद्ध एफआईआर पुलिस थाने में दर्ज कराने के निर्देश एसडीएम को दिए।

शिकायतों के समाधान की गति धीमी नाराज हुए कलेक्टर

कलेक्टर ने मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 181 में लंबित प्रकरणों की समीक्षा के दौरान कृषि विभाग तथा जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक द्वारा शिकायतों के निपटान में धीमी गति पर सख्त नाराजगी व्यक्त की। प्रदेश स्तरीय रैंकिंग में कृषि विभाग वर्तमान में 30 वीं रैंक पर है तथा लीड बैंक 48 वीं रैंक पर है। कलेक्टर द्वारा कृषि विभाग के समस्त अधिकारियों के वेतन रोकने के निर्देश दिए गए। इसी प्रकार स्वास्थ्य विभाग के तहत सैलाना विकासखंड में एसडीएम सैलाना द्वारा की गई जांच के दौरान 23 कम्युनिटी हेल्थ ऑर्गेनाइजर अपने कर्तव्य स्थल से अनुपस्थित पाए गए। कलेक्टर ने  सभी  ऑर्गेनाइजर्स की अनुपस्थिति दिवस की सैलरी काटने के निर्देश दिए।

24 अप्रैल से सड़कों पर फल सब्जी विक्रय नहीं

रतलाम शहर में व्यवस्था के दृष्टिगत कलेक्टर द्वारा निगमायुक्त को निर्देशित किया गया कि 24 अप्रैल से सभी सब्जी, फल विक्रेता शहर में विक्रय नहीं करेंगे, उनको त्रिवेणी, सैलाना ब्रिज के नीचे, साक्षी पेट्रोल पंप के सामने तथा जवाहर नगर शमशान के समीप विक्रय के लिए स्थान दिया जा रहा है।

सैलाना बाजना में निर्माण कार्य की गति धीमी

कलेक्टर ने कृषि विभाग के तहत आत्मा परियोजना के संचालक को निर्देशित किया कि वह एक सप्ताह के दौरान उनके द्वारा संपादित कार्यों की जानकारी कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत करें। आयुष्मान कार्ड निर्माण की समीक्षा भी की गई। सैलाना, बाजना में कार्य की गति अत्यंत धीमी पाई गई। बाजना में 30 हजार कार्ड बनना शेष है। सैलाना में 11 हजार कार्ड बनाए जाना है। कलेक्टर ने  नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसी धीमी गति से कैसे काम चलेगा, कार्य की रफ्तार बढ़ाई जाए। समर्थन मूल्य पर जिले में गेहूं की भी समीक्षा कलेक्टर द्वारा की गई। कलेक्टर ने कहा कि जिन स्थानों से शिकायत प्राप्त होगी, उन स्थानों पर केंद्र प्रबंधक नोडल अधिकारी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

यह थे मौजूद

बैठक में अपर कलेक्टर अभिषेक गहलोत, निगमायुक्तएसडीएम राजेश शुक्ला, जिला आपूर्ति अधिकारी एस.एच. चौधरी, डूडा परियोजना अधिकारी अरुण पाठक, जिला महिला बाल विकास अधिकारी रजनीश सिन्हा, सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर ननावरे आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *