वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे अलवर में 300 साल पुराने मंदिर को तोड़ने की घटना को लेकर पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा कि जिन्हें मंदिर तोड़ना है, वह तोड़ते रहे, हम बनाते रहेंगे  -

अलवर में 300 साल पुराने मंदिर को तोड़ने की घटना को लेकर पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा कि जिन्हें मंदिर तोड़ना है, वह तोड़ते रहे, हम बनाते रहेंगे 

1 min read

⚫ शिव भक्ति का स्मरण करो, अनुमोदन करो, जिंदगी तर जाएगी

⚫ दूसरे दिन भी लाखों श्रद्धालुओं का उमड़ा सैलाब

⚫ सोमवार को आएंगे भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय

हरमुद्दा
रतलाम 24 अप्रैल। राजस्थान के अलवर में 300 साल पुराने शिव मंदिर को तोड़ने की घटना को लेकर कहा कि जिन्हें मंदिर तोड़ना है, वह तोड़ते रहे, हम बनाते रहेंगे। मंदिर तोड़ने वाले समझ लें कि हजारों लोगों के हृदय में जो शिव बैठे है, उनके मंदिर को कैसे तोडोंगे। शिव भक्ति का स्मरण करो, अनुमोदन करो, जिंदगी तर जाएगी।

यह बात अंतराष्ट्रीय कथा वाचक पंडित मिश्रा ने कही। रतलाम के हरथली फंटा कनेरी रोड पर श्री अरविंद पाटीदार की स्मृति में चल रही वैशाखी शिवमहापुराण के दूसरे दिन की कथा का शुभारंभ मुख्य आयोजनकर्ता कल्याणी रविन्द्र पाटीदार परिवार ने व्यास पीठ व शिवमहापुराण की पूजा अर्चना कर किया।

कथा सुनने के लिए आए श्रद्धालु जन

अपने देश व राष्ट्र उत्थान के लिए झूठ बोलो

पं. मिश्रा ने कहा कि शिवमहापुराण में लिखा है कि झूठ बोलो लेकिन कहा बोलना है वहां दमदारी से बोलो। गौ माता की रक्षा के लिए, अपने देश व राष्ट्र उत्थान के लिए झूठ बोलो, न कि अपने माता-पिता से, शिष्य गुरु से, भक्त भगवान से। मनुष्य की देह बहुत मुश्किल से मिलती है। आज जो जीवन हमें मिला है उसे व्यर्थ ना गवाएं। छोटे-छोटे बच्चों को संस्कारित कर राष्ट्रहित की सोच के साथ अपने सनातनी धर्म की ओर अग्रसर करें। कथा के तीसरे दिन 25 अप्रैल को भाजपा राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय रतलाम आएंगे।

यह भी कहा

⚫ घर परिवार में बैठे तो शिव पुराण का मंथन करें। निश्चित रूप से भगवान शिव के प्रति घर एवं परिवार में आपकी आस्था ज्यादा जागृत होगी।

⚫ नहाना और स्नान की व्याख्या करते हुए आपने कहा कि बाथरूम में साबुन लगाकर नहाना होता है लेकिन बिना मुंह धोए भगवान के दर्शन करना ही सबसे बड़ा स्नान है।

⚫ घर में आपकी बहू आपको कितना ही ताने मारे, गालियां दे, समय पर भोजन न दे, दुर्व्यवहार करें कोई बात नहीं लेकिन आप अपनी बहू की 4 महिलाओं में तारीफ करना शुरू कर दें। एक माह में बहू की सोच अपनी सास के प्रति बदल जाएगी।

⚫ पत्नी कभी भी अपने पति से और पति अपनी पत्नी से झूठ न बोले।

⚫ भगवान भोले को चढ़ने वाला बिल्वपत्र को नदी तालाब में विसर्जन के बजाए सूखा ले और उसका पाउडर बना ले, इसके सेवन से रोग दूर रहेंगे। रतलाम के सभी मंदिरों में पूजा करने वाले ब्राह्मणजन से भी यह आव्हान किया।

⚫ तुलसी के पौधे की सूखी जड़ को घिस ले, उसका जो लेप बनेगा, उसे जिस व्यक्ति को निमोनिया व स्वांस की बीमारी है, वे अपने कंठ पर लगा ले, उससे आराम मिलेगा।

यह थे मौजूद

आयोजन समिति के अनिल झालानी, अशोक पोरवाल, जनक नागल, सतीश राठौर, मोनिका शर्मा, मंगला देवड़ा, कांता राठौर, काजल टांक आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *