वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे छुआ है सफलता का आकाश : कोई बनना चाहता है इंजीनियर तो कोई कलेक्टर, सपनों को पूरा करने में तल्लीन है विद्यार्थी -

छुआ है सफलता का आकाश : कोई बनना चाहता है इंजीनियर तो कोई कलेक्टर, सपनों को पूरा करने में तल्लीन है विद्यार्थी

1 min read

⚫ प्रदेश और जिले की मेरिट में स्थान बनाने वाले विद्यार्थियों ने बताई अपनी अभिलाषा

कृषि संकाय में प्रदेश की टॉपर कृपा कांवरिया

⚫ कृषि संकाय में प्रदेश में नंबर वन पर है रतलाम जिले की कृपा

हरमुद्दा
रतलाम, 29 अप्रैल। शुक्रवार को माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा बारहवीं की परीक्षा परिणाम की घोषणा की है प्रदेश की मेरिट लिस्ट में रतलाम के विद्यार्थियों ने भी स्थान बनाया है और जो एकाध नंबर से रह गए हैं वह जिले की प्राइवेट में सूची में सिरमौर बने हुए हैं। सफलता का आकाश छुआ है। कोई डॉक्टर बनने की अभिलाषा रखता है तो कोई कलेक्टर। सफल हुए विद्यार्थी सपनों को पूरा करने में तल्लीन हैं।

जिला शिक्षा कार्यालय परीक्षा विभाग के राजेंद्र पांडे ने बताया कि हायर सेकेंडरी का परीक्षा परिणाम 70.72% रहा है वही हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम 51.76% रहा है।

प्रदेश की टॉपर कृपा के साथ शिक्षक एवं परिजन

माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा जारी की गई प्रावीण्य सूची में कृषि संकाय में श्री माधवानंद एकेडमी हायर सेकेंडरी स्कूल, स्वामी जी की कुटिया कच्छ की छात्रा कृपा पिता समरथ कांवरिया ने प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया है। छात्रा कृपा ने 479 नंबर प्राप्त किए हैं। विद्यालय के प्राचार्य मनीष शर्मा एवं डायरेक्टर राजेंद्र श्रोत्रिय ने बताया कि छात्रा कृपा पढ़ाई में काफी सिंसियर रही है और वह कृषि क्षेत्र में खास मुकाम हासिल करना चाहती हैं ताकि किसानों के लिए कुछ कर सके।

उत्कृष्ट विद्यालय की अनुजा प्रदेश की प्रावीण्य में सूची में

प्राचार्य सहित शिक्षकों के साथ उत्कृष्ट विद्यालय के विद्यार्थी प्रदेश व जिला स्तर की सूची में स्थान बनाने वाले

उत्कृष्ट विद्यालय रतलाम के प्राचार्य सुभाष कुमावत ने बताया कि छात्रा अनुजा दीक्षित ने कला संकाय में प्रदेश की प्रावीण्य में सूची में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। जिले की प्रावीण्य में सूची हर्षिता मुनिया, संदीप पाटीदार, संजना मोयल, शुभम सालवी हैं।

प्राचार्य कुमावत ने बताया कि हायर सेकेंडरी का परीक्षा परिणाम 95.12 फीसद रहा है। 246 विद्यार्थियों में से 234 उत्तीर्ण हुए हैं, जिसमें से 216 प्रथम श्रेणी में है। इसी तरह हाई स्कूल में 226 में से 194 उत्तीर्ण हुए हैं। 166 प्रथम श्रेणी में आए हैं। 85.84 फीसद परिणाम रहा है।

अनुजा ने सातवीं से तय कर लिया है आईएएस बनना

अनुजा दीक्षित

उत्कृष्ट विद्यालय में पढ़ने वाली अनुजा दीक्षित कला संकाय में प्रदेश की प्रावीण्य सूची दूसरे स्थान पर आई है। हरमुद्दा से छात्रा अनुजा ने बताया कि कला संकाय में हिस्ट्री ऑनर्स लेकर स्नातक करेगी तत्पश्चात यूपीएससी एग्जाम देगी और आईएएस बनेगी। अनुजा ने बताया कि आईएएस का विचार कक्षा सातवीं से ही कर लिया था। पिता विकल्प दीक्षित इप्का में सुपरवाइजर है। बड़ी सिस्टर बीएससी कर रही है। वही तो छोटे भाई की है। अनुजा अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और शिक्षकों को देती है।

आदित्य की अभिलाषा है डॉक्टर बनने की

आदित्य राज सिंह चंद्रावत

दो चार नंबर से प्रदेश की सूची से बाहर हुए आदित्य राज सिंह चंद्रावत जिले की प्रावीण्य सूची में हैं। हरमुद्दा से चर्चा में ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल जावरा के छात्र चंद्रावत ने बताया कि वह प्रारंभ से ही हर दिन 5 घंटे पढ़ाई की है। मैथ्स बायो के 92.8 फीसद अंक लाने वाले छात्र चंद्रावत नीट की तैयारी में तल्लीन है। वह सफल चिकित्सक बनना चाहता है। एमबीबीएस के पश्चात एमडी करने की अभिलाषा है। पिता विजय पाल सिंह चंद्रावत माननखेड़ा माध्यमिक स्कूल में शिक्षक है। वही मा मंजू कुंवर चंद्रावत गृहिणी हैं। बड़ी सिस्टर बीएससी करने के बाद पीएससी की तैयारी कर रही है। छात्र अपनी सफलता का श्रेय माता पिता और शिक्षक शिक्षिकाओं को देते हैं। ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल जावरा जितेंद्र सिंह सोलंकी एवं एकेडमिक डायरेक्टर एचएल गरगामा ने बताया कि छात्र चंद्रावत पढ़ाई में शुरू से ही सिंसियर है। श्री सोलंकी ने बताया कि जैनब बोहरा पिता मुफज्जल बोहरा विज्ञान संकाय में प्रदेश की सूची में नवा स्थान प्राप्त किया है जनाब ने 94.4% अंक प्राप्त किए हैं।

जैनब बौहरा

सानिया को प्रदेश की प्रावीण्य सूची में आठवां स्थान

साईं श्री एकेडमी हायर सेकेंडरी स्कूल की प्राचार्य श्वेता विनचुरकर ने हरमुद्दा को बताया कि प्रदेश की प्रावीण्य सूची में सानिया बरमेचा ने वाणिज्य संकाय में आठवां स्थान प्राप्त किया है। जिला स्तर की सूची में हर्षित सोलंकी, प्रथम मित्तल, अनंत चौहान ने स्थान प्राप्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *