वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे ट्रांसपोर्ट नगर बनने का हुआ रास्ता साफ : करीब 25 करोड रुपए निविदा मंजूर, 18 हेक्टेयर में बनेगा ट्रांसपोर्ट नगर -

ट्रांसपोर्ट नगर बनने का हुआ रास्ता साफ : करीब 25 करोड रुपए निविदा मंजूर, 18 हेक्टेयर में बनेगा ट्रांसपोर्ट नगर

1 min read

⚫ विकास प्राधिकरण के संचालक मंडल की बैठक में निविदा दर स्वीकृत

⚫ कालोनियां भी विकसित करेगा प्राधिकरण

हरमुद्दा
रतलाम 14 मई। रतलाम के बहुप्रतीक्षित ट्रांसपोर्ट नगर बनने का रास्ता साफ हो गया है। रतलाम विकास प्राधिकरण के संचालक मंडल की बैठक में ट्रांसपोर्टर नगर निर्माण के लिए करीब 25 करोड रुपए की निविदा को स्वीकृति दी गई। ट्रांसपोर्ट नगर निर्माण तत्काल शुरू होने जा रहा है।

अधिकारियों को निर्देश देते हुए कलेक्टर

कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सीईओ जमुना भिड़े, प्राधिकरण के प्रभारी कार्यपालन यंत्री जे.के. मीणा, लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री अनुराग सिंह, निगमायुक्त सोमनाथ झारिया, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्री पी.के. गोगादे, नगर एवं ग्राम निवेश के सहायक संचालक गोरेलाल वर्मा, प्राधिकरण के सहायक यंत्री भावेश पाटिल तथा अंजली शर्मा उपस्थित थे।

सालाखेड़ी में 18 हेक्टेयर भूमि में ट्रांसपोर्ट नगर का होगा निर्माण

मुख्यालय के समीप सालाखेड़ी में 18 हेक्टेयर भूमि में ट्रांसपोर्ट नगर का निर्माण किया जाएगा। एक वर्ष में निर्माण पूरा कर लिया जाएगा। संभवत: एक माह पश्चात प्लॉट बुकिंग शुरू हो जाएगी। प्राधिकरण के लिए राज्य नगर नियोजन संस्थान भोपाल से प्राप्त 3 वर्षीय पर्सपेक्टिव प्लान प्राप्त हुआ है उसे लागू करने के लिए शासन के अनुमोदन हेतु पत्र प्रेषित करने का निर्देश बैठक में दिया गया। कलेक्टर ने धारा 50 के तहत कार्रवाई के लिए निर्देशित किया।

प्राधिकरण करेगा कालोनियां विकसित

प्लान में रतलाम शहर को तीन भागों में बांटते हुए तीन योजनाओं के तहत प्राधिकरण द्वारा कालोनियां विकसित की जाएंगी। इसी प्रकार प्राधिकरण की नवीन योजना का सर्वे प्लान तैयार कराए जाने हेतु कलेक्टर द्वारा कंसल्टेंट की नियुक्ति के निर्देश दिए गए। बताया गया कि प्राधिकरण द्वारा शहर के विभिन्न क्षेत्रों में आवासीय या व्यवसाई कालोनियों के निर्माण के लिए कंसलटेंट की अत्यंत आवश्यकता है।

प्राधिकरण की योजना क्रमांक तीन मां कालिका विहार में रिक्त भूखंडों के विक्रय हेतु विज्ञप्ति का प्रकाशन कराया जा चुका है। बैठक में बताया गया कि आगामी 18 मई से एमपी ऑनलाइन पोर्टल vikaspradhikaran.mponline.gov.in के माध्यम से भूखंडों की बिक्री प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी। कॉलोनी में 135 भूखंड है, विभिन्न वर्गों के व्यक्तियों को भूखंड खरीदी में मदद के लिए जिला सहकारी केंद्रीय बैंक द्वारा होम लोन भी उपलब्ध कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *