वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे प्रदेश में शिक्षा विभाग के अंतर्गत डिप्लोमा एवं डिग्री कोर्स के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथियां घोषित -

प्रदेश में शिक्षा विभाग के अंतर्गत डिप्लोमा एवं डिग्री कोर्स के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथियां घोषित

⚫ अप्रशिक्षित शिक्षकों के अलावा शिक्षक प्रशिक्षण में रूचि रखने वाले सभी अभ्यर्थी आवेदन के लिए पात्र

हरमुद्दा
पिपलौदा, 14 मई। शिक्षा विभाग के अंतर्गत डिप्लोमा एवं डिग्री कोर्स के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथियां घोषित कर दी गई है। राज्य शिक्षा केन्द्र  के आयुक्त धनराजू एस. ने प्रदेश के सभी शिक्षा महाविद्यालयों तथा जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया के आदेश जारी किए गए हैं।

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान पिपलौदा के प्राचार्य डॉ.नरेन्द्र गुप्ता ने हरमुद्दा को बताया कि 14 मई से संस्थांन में दो वर्षीय डिप्लोमा इन एलीमेन्ट्री एजुकेशन (डीएलएड्) के आवेदन एमपी ऑनलाइन से भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। शिक्षा महाविद्यालयों में बीएड के लिए 20 मई से, एमएड  के लिए 23 मई से, जबलपुर के शिक्षा महाविद्यालय में एम.ए. शिक्षा मनोविज्ञान तथा पीजी डिप्लोमा इन गाइडेंस एण्ड काउंसिलिंग के  लिए 18 मई से तथा आंग्ल भाषा शिक्षण संस्थान भोपाल से पीजी डिप्लोमा इन टीचिंग ऑफ इंग्लिश के लिए 25 मई से ऑनलाइन आवेदन भरे जाएंगे।

वे सभी होंगे पात्र

जिले में अप्रशिक्षित शिक्षकों के अलावा शिक्षक प्रशिक्षण में रूचि रखने वाले सभी अभ्यर्थी आवेदन के लिए पात्र होंगे। डॉ. गुप्ता ने बताया कि संस्थान में 50 रिक्त सीटों के लिए मैरिट अनुसार चयन होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *