वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे चुनाव, आचार संहिता और चेकिंग :  रुपयों से भरा बैग मिला लोगों के पास, मालिक की कर रही पुलिस तलाश, सर्राफा व्यापारी का आया है नाम -

चुनाव, आचार संहिता और चेकिंग :  रुपयों से भरा बैग मिला लोगों के पास, मालिक की कर रही पुलिस तलाश, सर्राफा व्यापारी का आया है नाम

1 min read

⚫ चार आरोपी पुलिस की पकड़ में

⚫ रुपए किसके हैं यह जवाब नहीं दे पाए गिरफ्तार लोग

⚫ आयकर विभाग को दी सूचना

हरमुद्दा
रतलाम, 4 जून। त्रिस्तरीय पंचायती राज चुनाव नगरी निकाय चुनाव के चलते लगी आचार संहिता के बाद पुलिस प्रशासन की सख्ती और चेकिंग बढ़ गई है। नतीजतन शनिवार को सुबह में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से लाखों रुपए बरामद किए हैं। बरामद किए गए रुपए किसके हैं, यह जानकारी अभी निकलकर नहीं आई है। पुलिस तलाश कर रही है पुलिस ने आयकर विभाग को भी सूचना दे दी है।

सीएसपी हेमंत चौहान

सीएसपी हेमंत चौहान ने हरमुद्दा को बताया स्टेशन रोड पुलिस शनिवार सुबह चैकिंग कर रही थी। इस दौरान उसे गायत्री टॉकीज क्षेत्र में एक व्यक्ति संदिग्ध अवस्था में मिला। उसके पास थैला था। थैले की चैकिंग की तो उसमें रुपए थे। सख्ती से पूछताछ करने पर उसने अपना नाम संजय परिहार बताया। उसने बताया कि वह सराफा व्यापारी मनीष पटवा के यहां काम करता है। वहां तलाश करने पर दिनेश और दीपक नाम के दो और व्यक्ति मिले। जांच में उनके पास भी रुपए मिले। चारो ही रुपयों का कोई हिसाब नहीं दे पाए। इससे चारों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

चुनाव के दौरान रुपए इधर-उधर होने की आशंका

सीएसपी चौहान के अनुसार चुनाव के दौरान रुपयों के इधर-उधर करने की आशंका रहती है। इसके चलते निरंतर चैकिंग की जा रही है। उन्होंने जब्त हुए रुपए हवाला द्वारा कहीं पहुंचाए जाने अथवा कहीं अन्य स्थान से रतलाम आने की संभावना से इनकार नहीं किया है। यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि चारो व्यक्ति उक्त रुपए कहां से लाए और किसे देने थे। पकड़े गए व्यक्तियों के विरुद्ध 2014 में भी ऐसा ही एक मामला माणक चौक थाने में दर्ज होने की जानकारी सामने आई है। आयकर विभाग को इस बारे में सूचित कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *