वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे शिकायत पर हुई कार्रवाई : सूदखोर के चंगुल से मकान की रजिस्ट्री दिलवाई, घरवालों को खुशी लौट आई -

शिकायत पर हुई कार्रवाई : सूदखोर के चंगुल से मकान की रजिस्ट्री दिलवाई, घरवालों को खुशी लौट आई

⚫ ब्याज नहीं मिलने पर सूदखोर ने मकान की रजिस्ट्री पर कब्जा जमा कर डराया धमकाया

⚫ पुलिस ने की शिकायत पर कार्रवाई

हरमुद्दा
रतलाम, 6 जून। ब्याज की राशि समय पर नहीं मिलने पर सूदखोर द्वारा मकान की रजिस्ट्री पर न केवल कब्जा जमाया अपितु परिजनों को डराया धमकाया भी। इसके चलते परिवारों का जीना दुश्वार हो गया था। घर वाले काफी परेशान थे। पुलिस को की गई शिकायत के बाद कार्यवाही करते हुए पुलिस ने परिवार वालों को रजिस्ट्री दिलवाई और घर की खुशियां लौट आई। आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है।

फरियादी को रजिस्ट्री सौंपते हुए टीआई श्री यादव

माणक चौक थाना प्रभारी अनुराग यादव ने हरमुद्दा को बताया कि नूरजाह खान पति अमीन खान (45) निवासी लक्ष्मी नगर ने शिकायत करते हुए बताया कि वर्ष 2019 में 2.5 लाख रुपए आरोपी सिकंदर उर्फ सुक्का पिता जहर अबासी और जावेद पिता जहर अबसी से ब्याज पर लिए थे। इसके बदले फरियादी से मकान की रजिस्ट्री भी आरोपी ने अपने पास रखवाई।

ब्याज के लिए किया तकादा और डराया धमकाया

आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के चलते ब्याज नहीं चुका पाए और वह बढ़ता गया। नतीजतन आरोपी द्वारा ब्याज के लिए तकादा किया जा रहा था। यहां तक की मकान हड़पने और घर से निकालने की धमकी दी जा रही थी। आरोपी मकान पर कब्जा जमाना चाह रहा था।

सूदखोर पर की कार्रवाई

थाना प्रभारी श्री यादव ने बताया शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए फरियादी को मकान की रजिस्ट्री लौटाई और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की। धारा 385, 506 आईपीसी 3/4 के संरक्षण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर सूदखोरों पर कार्रवाई की गई। आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। इसके साथ ही मकान मालिक को उनकी रजिस्ट्री दिलवाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *