वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कार्यकर्ता एवं नेता दिल्ली से लेकर रतलाम तक एक-एक करके कांग्रेस को कह रहे अलविदा : शर्मा -

कार्यकर्ता एवं नेता दिल्ली से लेकर रतलाम तक एक-एक करके कांग्रेस को कह रहे अलविदा : शर्मा

1 min read

⚫ युवक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष लुनेरा भाजपा में शामिल

⚫ भाजपा के वरिष्ठजनों की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता की ग्रहण

हरमुद्दा
रतलाम, 8 जून। सन् 1999 में युवक कांग्रेस के अध्यक्ष रहे विक्रम सिंह राठौर (लुनेरा) ने बुधवार को एक सादे समारोह में भाजपा के वरिष्ठ जनों की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी का दुपट्टा पहनाकर श्री लुनेरा को भाजपा की सदस्यता सौंपी। भाजपा में आकर श्री लुनेरा ने कहा कि भाजपा की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने की महती जिम्मेदारी का निर्वहन करेंगे।

जिला मीडिया प्रभारी अरुण राव ने बताया कि सादे समारोह में हुई सदस्यता के कार्यक्रम में भाजपा के जिला प्रभारी श्यामसुंदर शर्मा ने उपस्थित पार्टी जनों को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ता एवं नेता दिल्ली से लेकर रतलाम तक एक-एक करके कांग्रेस को अलविदा कह रहे है। राष्ट्रवादी विचारधारा वाली भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो रहे है। श्री लुनेरा रतलाम ग्रामीण सहित जिले भर में जनता के हित में संघर्ष करने वाले नेता के रूप में पहचाने जाते रहे है। श्री लुनेरा के भाजपा मे आने से पहले से ही मजबूत भारतीय जनता पार्टी और मजबूत होकर जिले मे जनता की सेवा मे संलग्न होगी।

आयोजन में मौजूद वरिष्ठजन

लुनेरा परिवार हमेशा राष्ट्रवादी विचारधारा का पोषक : सांसद

क्षेत्रिय सांसद गुमान सिंह डामोर ने कहा कि श्री लुनेरा परिवार हमेशा राष्ट्रवादी विचारधारा का पोषक रहा है। श्री लुनेरा पूर्व में कांग्रेस के सदस्य अवश्य रहे है लेकिन इनकी विचारधारा से कांग्रेस की विचारधारा मेल नही खाती है। यही वजह है कि जिस कांग्रेस के पास ना नेता है ना नेतृत्व है और ना ही कोई नीति है ऐसी कांग्रेस मे श्री लुनेरा जैसे राष्ट्रवादी विचारधारा के नेता का समावेश संभव ही नही था। आज श्री लुनेरा ने भाजपा का दामन थामकर अनुकरणीय कदम उठाया है। श्री लुनेरा ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने से पहले पार्टी को ये स्पष्ट कर दिया था कि श्री लुनेरा भाजपा में किसी पद की लालसा में नहीं बल्कि जनता की सेवा के लिए आना चाहते है।

भाजपा दुनिया की सबसे बडी राजनैतिक पार्टी : शहर विधायक

शहर विधायक चेतन्य काश्यप ने कहा कि भाजपा दुनिया की सबसे बडी राजनैतिक पार्टी है और भारत मे भाजपा हर वर्ग, हर धर्म में समान रूप से लोकप्रिय है। कांग्रेस ने पिछले 75 वर्षो मे सिर्फ और सिर्फ तुष्टीकरण की राजनीति की है और सत्ता प्राप्ति के लिए अपने देश के स्वाभिमान को अन्य देशों के आगे अपमानित करने में भी कोई कमी नहीं रखी है। यही वजह है कि कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता एक-एक करके कांग्रेस को छोड़कर भाजपा मे शामिल हो रहे है। श्री लुनेरा भी कांग्रेस की तुष्टीकरण की राजनीति से खुद को अपमानित महसूस करते रहे और अंततः श्री लुनेरा ने आज भाजपा परिवार के सदस्य के रूप मे भाजपा की सदस्यता गृहण की है। इस अवसर पर ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना एवं पूर्व विधायक जितेंद्र गेहलोत ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

पिछले 15 वर्षो से कांग्रेस का सदस्य नहीं, कांग्रेस से हैं दूरियां

श्री लुनेरा ने पार्टी की सदस्यता प्राप्त करने के बाद पार्टी के नेताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वह पिछले 15 वर्षो से कांग्रेस के सदस्य नहीं है तथा उन्होंने कांग्रेस से दूरियां बना ली थी। लेकिन आज उन्हे यह महसूस हुआ कि भारतीय जनता पार्टी जैसे राजनैतिक दल को मजबूत बनाने के लिए भाजपा में आकर भाजपा की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने की महती जिम्मेदारी प्रत्येक भारतवासी की है। संचालन पार्टी के जिला महामंत्री निर्मल कटारिया ने किया। आभार जिलाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह लुनेरा ने माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *