वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कोरोना रिटर्न : संक्रमित होने वालों की बढ़ने लगी रफ्तार, सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाना भूले -

कोरोना रिटर्न : संक्रमित होने वालों की बढ़ने लगी रफ्तार, सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाना भूले

⚫ मरने वालों की संख्या पहुंची 8

⚫ कुछ ही दिनों में खुलने हैं स्कूल

हरमुद्दा
गुरुवार, 9 जून। गर्मी तो निकलने वाली है लेकिन कोरोना वायरस फिर से अपना रूप दिखाने लगा है। लापरवाही का आलम यह है कि सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाना भूल गए हैं तो फिर सेनीटाइज करने की बात तो बहुत दूर है। आमजन सेहत के प्रति फिर से लापरवाह हो गए हैं। नतीजतन कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। 8 लोग इसी के चलते दम तोड़ चुके हैं। खास बात तो यह है कि अगले कुछ दिनों में ही स्कूल भी शुरू हो जाएंगे ऐसे में वायरस को नियंत्रण करना थोड़ा कठिन रहेगा।

खास खबर यह है कि देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 7240 नए मरीज सामने आए हैं। साथ ही इस दौरान 8 मरीजों की मौत भी हुई है। 1 मार्च 2022 के बाद यह पहला मौका है जब इतनी बड़ी संख्या में केस मिले हैं।

1 दिन पहले 5000 मामले

इससे एक दिन पहले देश में कोरोना संक्रमण के मामले पांच हजार को पार कर गए। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से सुबह आठ बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार 93 दिन बाद 24 घंटे में 5,233 मामले मिले और सात लोगों की मौत हुई, जिनमें पांच मौतें अकेले केरल से है। एक दिन में नए मामलों में 41 प्रतिशत की वृद्धि हुई थी। मंगलवार को 3,714 केस मिले थे।

वैक्सीन की लगाई कुल 194.44 करोड़ डोज

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 1,881 केस पाए गए, जो राज्य में 18 फरवरी के बाद एक दिन में मिले मामलों की सबसे बड़ी संख्या है। सक्रिय मामले 28,857 हो गए हैं जो कुल मामलों का 0.07 प्रतिशत है। दैनिक संक्रमण दर 1.67 प्रतिशत और साप्ताहिक संक्रमण दर 1.12 प्रतिशत पर पहुंच गई है। मरीजों के उबरने की दर घटकर 98.72 प्रतिशत पर आ गई है। राहत की बात यह है कि मृत्युदर भी मामूली गिरावट के साथ 1.21 प्रतिशत पर आ गई है। कोविन पोर्टल के अनुसार अब तक कोरोना वैक्सीन की कुल 194.44 करोड़ डोज लगाई जा चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *