वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे नजर और नजरिया वार्ड के भावी पार्षद का : समाज सेवा के संस्कार मिले हैं विरासत में, अमृत सागर में शिव प्रतिमा स्थापना की हसरत मन में -

नजर और नजरिया वार्ड के भावी पार्षद का : समाज सेवा के संस्कार मिले हैं विरासत में, अमृत सागर में शिव प्रतिमा स्थापना की हसरत मन में

1 min read

⚫ मूलभूत सुविधाएं देना ही मुख्य मकसद

⚫ भत्ते और वेतन से भी करेंगे वार्ड का विकास

हरमुद्दा
रतलाम, 26 जून। नगर सरकार में आमजन का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुनावी समर में उम्मीदवार नजर आ रहे हैं। पार्टियों के अलावा निर्दलीय भी अपना वजूद दिखाने का दम भर रहे हैं। मतदाताओं की कसौटी पर कौन खरा उतरेगा, यह तो अभी भविष्य के गर्त में छिपा हुआ है लेकिन सभी अपने स्तर पर प्रयास कर रहे हैं। अभी बात हो रही है वार्ड नंबर 22 के भाजपा उम्मीदवार विशाल शर्मा की। इन्हें विरासत में ही समाज सेवा के संस्कार मिले हैं। आमजन की समस्या का समाधान करना ही इनका मकसद है। क्षेत्र की सुंदरता के लिए अमृत सागर में विशाल शिव प्रतिमा लगाने की हसरत इनके मन में हैं।

शहर ही नहीं प्रदेश में प्रसिद्ध गुरु कल्याण प्रसाद शर्मा ‘पहलवान‘ के नाती 38 वर्षीय विशाल शर्मा वाणिज्य में स्नातक है। शुरू से ही समाज सेवा का जज्बा मन में रहा है और उसे क्रियान्वित भी करते हैं। मान सम्मान, पद प्रतिष्ठा की भूख बिल्कुल नहीं है।

वार्ड परिचय

वार्ड क्रमांक 22 में मोतीनगर, ईश्वर नगर, शंकरगढ़, रामनगर, पुलिस कॉलोनी, भगतपुरी, मुक्तिधाम मार्ग, त्रिपोलिया गेट, कल्याण नगर है। वार्ड में 5105 महिला, पुरुष, युवा, बुजुर्ग मतदाता है। क्षेत्र में अधिकांश मजदूर वर्ग, निम्न मध्यम परिवार, व्यापारी तथा नौकरीपेशा लोग हैं।

अमृत सागर में भी ऐसा ही कुछ करने की योजना है श्री शर्मा की

नहीं था जिनके पास काम, भोजन मिला उनको सुबह शाम

कोरोना काल में पहले लॉक डाउन में गणगौर ऊकाला क्षेत्र जहां हनुमान जी का मंदिर और गुरु कल्याण प्रसाद शर्मा पहलवान की समाधि है। यहां पर 45 दिन तक भोजनशाला चली, जहां से क्षेत्र के जरूरतमंदों को सुबह-शाम 1500 टिफिन भोजन का वितरण किया गया। खास बात यह भी थी कि जो भोजन वितरित किया गया, वह स्वयं श्री शर्मा सहित पूरा स्टाफ भी ग्रहण करता था। इसके अलावा करीब 1350 किट बनाई गई जिनमें भोजन की कच्ची सामग्री थी, उसका भी वितरण किया गया। मुक्त पशुओं को पेयजल मिले, इसके लिए क्षेत्र में होद भी बनवाए गए। कुष्ठ रोग से पीड़ित क्षेत्र के लोगों की सुविधा के लिए स्टील की बेरिंग वाली गाड़ियां उपलब्ध करवाई गई। जन सुविधाओं के कार्य करते रहना इनकी आदत में शुमार है। यह किसी मान सम्मान और पद प्रतिष्ठा के लिए नहीं किया। इनका मानना है कि प्रभु के आशीर्वाद से जो मिल रहा है और उसमें से जरूरतमंदों की जरूरत पूरी हो जाए, इससे अच्छा भला राशि का उपयोग क्या हो सकता है।

भोजन की कच्ची सामग्री के किट
कोरोना का काल में जरूरतमंद लोगों के लिए रोटी सेकते हुए
गणगौर उकाला क्षेत्र में सफाई करवाते हुए
श्वान सेवा में भी तत्पर
समाज सेवा के लिए प्रेरित कर रक्तदान करवाते हुए
कन्या पूजन करते हुए
कोरोना काल में भोजन वितरण के पहले स्वयं ग्रहण करते हुए
संत श्री का सम्मान करते हुए
सीएए के तहत आमजन को जागरूक करते हुए
कुष्ठ रोगियों की सुविधा के लिए बनाई स्टील की गाड़ी
पशुओं के लिए बनाए गए पानी के होद

वरिष्ठ के श्री चरणों में स्थान पाना परम सौभाग्य

सादा जीवन उच्च विचार से प्रभावित श्री शर्मा हनुमान के परम भक्त हैं और उन्हीं का आचरण जीवन में है। हमेशा से ही वरिष्ठों के श्री चरणों में स्थान पाना अपना सौभाग्य समझते हैं। श्री शर्मा ने कहा कि नगर निगम से जो भी वेतन और भत्ता मिलेगा, वह भी क्षेत्र के विकास में खर्च किया जाएगा। क्षेत्र के लोगों को सुविधाएं उपलब्ध कराना ही मेरा मकसद है।

आमजन की अपेक्षा पर खरा उतारने का होगा प्रयास

श्री शर्मा ने बताया कि क्षेत्र की समस्या का समाधान करते हुए आमजन को मूलभूत सुविधा मिले, यही प्रयास हरदम रहेगा। सामान्य रूप से आमजन अपने क्षेत्र में साफ सफाई, सड़क, पानी और बिजली की उम्मीद रखता है। विकास की बात करें तो उनको गार्डन की जरूरत होती है ताकि दिन भर की मेहनत के बाद सुकून के पल पर्यावरण के साथ बिता सकें। बच्चे वहां पर खेल सके। आमजन के आशीर्वाद से अमृत सागर तालाब में क्षेत्र के सौंदर्यीकरण के तहत विशाल शिव प्रतिमा लगाने की योजना है। श्री शर्मा का मानना है कि आमजन अपने प्रतिनिधि से यही अपेक्षा रखते हैं कि वह उनकी जरूरतों पर खरा उतरे। मेरा पूरा प्रयास ही रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed