वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे त्योहार पर प्रशासनिक व्यवस्थाएं: दबंगई दिखाने के विरुद्ध सख्त एक्शन -

त्योहार पर प्रशासनिक व्यवस्थाएं: दबंगई दिखाने के विरुद्ध सख्त एक्शन

1 min read

हरमुद्दा
रतलाम 01 जून। जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक पुलिस कंट्रोल रूम पर आयोजित की गई। बैठक में आगामी ईद-उल-फितर त्यौहार तथा महाराणा प्रताप जयंती के अवसर पर की जाने वाली प्रशासनिक व्यवस्थाओं से कलेक्टर रुचिका चौहान तथा पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी द्वारा सदस्यों को अवगत कराया गया। कलेक्टर तथा एसपी ने कहा कि जिले में दबंग व्यक्तियों द्वारा कमजोर वर्ग के व्यक्तियों पर दबंगई दिखाने के विरुद्ध सख्त एक्शन लिया गया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ऐसे मामलों में प्रकरण दर्ज किए गए हैं गिरफ्तारी भी की गई है।
व्यवस्थाओं का रखें ध्यान
बैठक में ईद-उल-फितर के अवसर पर ईदगाहों पर की जाने वाली सफाई, जल व्यवस्था, आपात चिकित्सा व्यवस्था इत्यादि के संबंध में कलेक्टर द्वारा संबंधित विभागों को निर्देशित किया गया। आवारा पशुओं नियंत्रण एवं मार्ग पर पैच अप करने के लिए भी निगमायुक्त को निर्देशित किया गया। बैठक में बताया गया कि महाराणा प्रताप जयंती के अवसर पर महलवाड़ा से शौर्य यात्रा आरंभ होकर प्रताप चौक तक पहुंचेगी। प्रातः 9:00 बजे आरंभ होने वाली इस यात्रा मार्ग पर आवश्यक व्यवस्थाओं के निर्देश भी विभागों को दिए गए।
बाहर सामग्री पर कार्रवाई दुकानदारों पर
बैठक में शहर यातायात पर चर्चा करते हुए सदस्यों द्वारा लोकेन्द्र टॉकीज चौराहे एवं शहर सराय क्षेत्र में आवश्यक सुधार के लिए ध्यान आकर्षित किया गया। पुलिस अधीक्षक श्री तिवारी ने बताया कि शहर में जिन दुकानदारों द्वारा अपने परिसर से बाहर विक्रय सामग्री रखी जा रही है, उनके विरुद्ध बड़े पैमाने पर चालानी कार्रवाई शुरू की जा रही है।
रांग साइड चलने वालों पर चलानी कार्रवाई
शहर में रॉन्ग साइड चलने वाले वाहन सवारों के विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर ने कहा कि सीसीटीवी कैमरो से रॉन्ग साइड चलने वाले ऐसे व्यक्तियों को चिन्हित करते हुए उनके विरुद्ध चालान बनाए जाएं। शहर के काजीपुरा स्थित काजी हाउस के पीछे निजी भूमि पर नगर निगम द्वारा बनाए गए कचरा एकत्र प्वाइंट को हटाने के निर्देश भी कलेक्टर द्वारा दिए गए।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *