वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे अधिवक्ता परिषद के अध्यक्ष के खिलाफ प्रस्तुत शिकायत खारिज -

अधिवक्ता परिषद के अध्यक्ष के खिलाफ प्रस्तुत शिकायत खारिज

⚫ मामला खारा खेड़ी जमीन आवंटन के संबंध में विधायक से मिलने का

⚫ अभिभाषक संघ अध्यक्ष ने सदस्यता समाप्त करने का दिया था नोटिस

हरमुद्दा
रतलाम 19 अगस्त। खाराखेड़ी में प्रस्तावित नवीन न्यायालय भवन की भूमि के आवंटन के लिए जिला अभिभाषक संघ के समर्थन में शहर विधायक चेतन कश्यप से मुलाकात करने पर अभिभाषक संघ अध्यक्ष अभय शर्मा  द्वारा अधिवक्ता परिषद के अध्यक्ष सतीश त्रिपाठी को सदस्यता समाप्ति का नोटिस दिया गया था, जिसे मध्य प्रदेश राज्य अधिवक्ता परिषद में भी प्रेषित किया गया था। जिसे राज्य अधिवक्ता परिषद की सामान्य सभा ने खारिज कर दिया है।

राज्य अधिवक्ता परिषद के अनुशासन विभाग के प्रभारी हाजी मुईन खान द्वारा प्रेषित किए गए आदेश में बताया गया कि अधिवक्ता परिषद के जिला अध्यक्ष सतीश त्रिपाठी के खिलाफ जिला अभिभाषक संघ अध्यक्ष अभय शर्मा द्वारा शिकायत क्रमांक 38/2022 प्रस्तुत की गई थी  जिसे राज्य अधिवक्ता परिषद की सामान्य सभा में गत दिवस प्रस्ताव पत्र क्रमांक एक पर प्रस्तुत किया गया,जिसमें   प्रस्तुत शिकायत को व्यवसायिक कदाचरण  का प्रकरण नही मानते  हुए खारिज कर दिया गया।

दिया था सदस्यता समाप्त करने का नोटिस

उल्लेखनीय है कि अधिवक्ता परिषद के अध्यक्ष सतीश त्रिपाठी सहित अन्य सदस्यगणों ने शहर विधायक चेतन कश्यप से मुलाकात की थी। जिसका प्रकाशन समाचार पत्रों में भी हुआ था। इसी बात को लेकर अभिभाषक  संघ अध्यक्ष अभय शर्मा ने नियमों के विपरीत बिना कार्यकारिणी की बैठक बुलाए सीधे ही 2 घंटे की सूचना पर अभिभाषक संघ की साधारण सभा बुलाकर अधिवक्ता परिषद के जिला अध्यक्ष सतीश त्रिपाठी को तीन दिवस में जवाब प्रस्तुत नहीं करने पर सदस्यता समाप्त करने का नोटिस दिया था। अभिभाषक संघ अध्यक्ष द्वारा प्रेषित किए गए नोटिस को भी विभिन्न समाचार पत्रों में प्रकाशित करवाया गया था। जिसका जवाब भी श्री त्रिपाठी द्वारा प्रस्तुत किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *