वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कॉमेडियन के साथ ट्रेजडी : देश के मशहूर हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव की हालत बेहद गंभीर, ब्रेन डेड की अवस्था में -

कॉमेडियन के साथ ट्रेजडी : देश के मशहूर हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव की हालत बेहद गंभीर, ब्रेन डेड की अवस्था में

1 min read

⚫ प्रार्थना और दुआओं का दौर शुरू

⚫ हार्ट अटैक के बाद बिगड़ी तबीयत

⚫ स्वास्थ्य में सुधार के बाद फिर दिक्कत शुरू

हरमुद्दा
दिल्ली, 19 अगस्त। हार्ट अटैक के बाद दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती देश के मशहूर हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है। बताया जा रहा है कि राजू श्रीवास्तव ब्रेन डेड अवस्था में पहुंच गए है। हार्ट अटैक के बाद उपचार चल रहा था सेहत में काफी सुधार था लेकिन बुधवार से तबीयत फिर गड़बड़ आई और ब्रेन डेड की स्थिति में पहुंच गए देश भर में प्रार्थना और दुवाओं का दौर चल रहा है।

दरअसल, 10 अगस्त से दिल्ली में एम्स में भर्ती श्रीवास्वत को 10वें दिन (शुक्रवार) को भी होश नहीं आया है। वह वेंटिलेटर पर हैं और बेहद गंभीर स्थिति में हैं। इस बीच कलाकार के करीबी और रिश्तेदारों और परिवार के करीब सदस्यों का दिल्ली पहुंचना जारी है।

परिवार कर रहा ठीक होने की दुआएं

बुधवार-बृहस्पतिवार को श्रीवास्वत को हल्के दौरे भी पड़े, जिसने इलाज कर रहे डाक्टरों को चिंता में डाल दिया। इसके चलते रात को उनके सिर का सीटी स्कैन भी कराया गया। इससे पता चला है कि ब्रेन में सूजन आई है। इसके चलते उन्हें इंजेक्शन दिए गए हैं।

ब्रेन के साथ हार्ट भी कर रहा दिक्कत

एम्स में भर्ती श्रीवास्तव के मुख्य सलाहकार अजित सक्सेना की मानें तो बृहस्पतिवार सुबह एम्स के डॉक्टरों ने जानकारी दी कि राजू का ब्रेन ठीक से काम नहीं कर रहा है। वह लगभग डेड की स्थिति में है। इस बीच हार्ट भी दिक्कत कर रहा है। बता दें कि एम्स में भर्ती राजू श्रीवास्तव का इलाज डाक्टर नीतिश नाइक के नेतृत्व में चल रहा है।

बीपी ने डाक्टरों को चिंता में डाला

एम्स में भर्ती कामेडियन राजू श्रीवास्तव की हालत लगातार बेहद नाजुक बनी हुई है। 10 अगस्त से ही राजू  वेंटिलेटर पर हैं और लगातार 10वें दिन यानी शुक्रवार को भी उन्हें होश नहीं आया है। उनका इलाज कर रहे डाक्टर के अनुसार ब्रेन के ऊपरी हिस्से का इलाज करते समय उनके ब्लड प्रेशर में भी असामान्य उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है।

हालत पहले से और अधिक गंभीर

डाक्टरों की मानें तो एम्स में भर्ती राजू श्रीवास्वत की हालत पहले से अधिक गंभीर है। दरअसल, ब्रेन तो लगातार दिक्कत कर रही था और अब उनका हार्ट भी ठीक से काम नहीं कर रहा है।

परेशान है परिवार, रिश्तेदार पहुंचने लगे दिल्ली

राजू श्रीवास्तव के स्वास्थ्य को लेकर उनके रिश्तेदार चिंतित हैं। उनके तमाम रिश्तेदार लखनऊ, कानपुर और मुंबई से एम्स पहुंच गए हैं। उधर, परिवार का कहना है कि हमें अब भी ईश्वर पर भरोसा है।

एक्सरसाइज के दौरान आया था अटैक

गौरतलब है कि 58 वर्षीय राजू को दिल्ली में 10 अगस्त को उस समय हार्ट अटैक आया, जब वे जिम में एक्सरसाइज कर रहे थे। दरअसल, मेजर हार्ट अटैक आने के बाद एम्स में भर्ती कराया गया था। जहां उसी दिन डाक्टरों ने उनकी एंजियोप्लास्टी कर स्टेंट डाला था। बावजूद इसके वह लगातार बेहोश हैं और वेंटिलेंटर पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *