वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कार्य में लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त, दोषियों पर होगी कार्रवाई: कलेक्टर -

कार्य में लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त, दोषियों पर होगी कार्रवाई: कलेक्टर

1 min read

हरमुद्दा
शाजापुर, 06 जून। कार्य के प्रति किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई होगी। कार्य के दौरान यदि कोई समस्या आती हो तो अवगत कराएं। सभी विभागों के अधिकारी शासन की योजनाओं के क्रियान्वयन में जिले को शीर्ष पर लाने का प्रयास करें। यह निर्देश जिले के नवागत कलेक्टर डॉ. वीरेन्द्र सिंह रावत ने गुरुवार को अधिकारियों को दिए। कलेक्टर डॉ. रावत ने सभी विभागों के अधिकारियों से परिचय प्राप्त कर उन्हें आगाह किया। इसके साथ ही टीएल बैठक एवं जनसुनवाई में कार्यालय प्रमुखों को उपस्थित रहने के निर्देश दिए।

यह थे उपस्थित
इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत क्षितिज सिंघल, अनुविभागीय अधिकारी शाजापुर यूएस मरावी, डिप्टी कलेक्टर प्रियंका वर्मा व जूही गुप्ता सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।
पेयजल व्यवस्था के लिए सतर्कता के साथ करें कार्य
योजनाओं की समीक्षा के दौरान कलेक्टर डॉ. रावत ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के सहायक यंत्री राकेश डावर को निर्देश दिए कि वर्षा होने तक पेयजल व्यवस्था के लिए सतर्कता के साथ कार्य करें। पेयजल आपूर्ति के लिए यदि टेंकर लगाने की आवश्यकता हो तो मांग करें। जिला आपूर्ति अधिकारी एसके जैन से समर्थन मूल्य पर अनाज की खरीदी तथा भावान्तर योजना में प्याज खरीदी की जानकारी ली। उन्होंने फसल ऋण माफी योजना के तहत अब तक हुई कर्ज माफी की जानकारी ली।
सफाई का रखें ध्यान
मुख्य नगरपालिका अधिकारी भूपेन्द्र दीक्षित से कलेक्टर ने कहा कि नगर को साफ-सुथरा रखें। इस अवसर पर उन्होंने पीआईयू, लोक निर्माण विभाग, परिवहन, पशुचिकित्सा सेवाएं, आदिम जाति कल्याण, पिछड़ा एवं अल्पसंख्यक कल्याण, परिवार कल्याण एवं स्वास्थ्य विभाग, जल संसाधन, महिला एवं बाल विकास, विद्युत वितरण कंपनी, उद्योग, श्रम, मत्स्य आदि विभागों के अधिकारियों से विभागीय जानकारी प्राप्त की।

जिला योजना समिति की बैठक
15 जून को
शाजापुर, 06 जून। प्रदेश के उच्च शिक्षा, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री एवं जिला प्रभारी श्री जीतू पटवारी की अध्यक्षता में 15 जून को जिला योजना समिति की बैठक प्रस्तावित है। योजना समिति की बैठक में विद्युत आपूर्ति, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, वचन पत्र के अनुसार विभागीय कार्यो की प्रगति, किसान ऋण माफी योजना में प्राप्त प्रगति की समीक्षा सहित अन्य विषयों पर चर्चा होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *