वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे नवाचार : जिले के महाविद्यालय परिसरों में खुलेंगे दीदी कैफे, आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ेगी महिलाएं -

नवाचार : जिले के महाविद्यालय परिसरों में खुलेंगे दीदी कैफे, आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ेगी महिलाएं

⚫ अशासकीय महाविद्यालय परिसरों में भी शुरू होंगे दीदी कैफे

⚫ जिला स्तरीय कौशल सवर्धन समिति की बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश

हरमुद्दा
रतलाम 12 सितंबर। शासन की योजना के तहत महिलाओं को आत्मनिर्भरता प्रदान करने के लिए दीदी केफे महाविद्यालय परिसरों में प्रारंभ किए जाएंगे। दीदी केफे प्राप्त करके महिलाएं आत्मनिर्भरता की ओर मजबूती से बढ़ेगी। जिले के समस्त महाविद्यालयों के परिसरों में दीदी केफे प्रारंभ किए जाएं परंतु उनका स्वरूप सुंदर और आकर्षक हो ताकि बेहतर व्यवसायिक गतिविधियों से अधिक अधिक आमदनी प्राप्त हो सके।

कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी

यह निर्देश कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने जिला स्तरीय कौशल सवर्धन समिति की बैठक में दिए।

नगर निगम ने नहीं दिया दीदी कैफे को अच्छा स्वरूप, नाराज हुए कलेक्टर

कलेक्टर ने इस संबंध में नगर निगम परिसर में चालू किए गए दीदी कैफे को अच्छा स्वरूप नहीं दिए जाने पर नाराजगी व्यक्त की। कलेक्टर ने कहा कि शासकीय महाविद्यालय के अलावा अशासकीय महाविद्यालय परिसरों में भी दीदी कैफे आरंभ किए जाना है। इस संबंध में कलेक्टर द्वारा सीईओ जिला पंचायत तथा शहरी विकास अभिकरण के परियोजना अधिकारी को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया।

आर सेटी सेंटर पर आधारभूत सामग्री की अत्यधिक कमी

बैठक में एनआरएलएम के जिला परियोजना प्रबंधक हिमांशु शुक्ला द्वारा बताया गया कि जिला अग्रणी बैंक के आर सेटी सेंटर पर आधारभूत सामग्री की अत्यधिक कमी है। कलेक्टर ने अग्रणी बैंक प्रबंधक श्री सेठिया को निर्देशित किया कि वे सेंटर पर कंप्यूटर तथा सिलाई मशीनों की व्यवस्था करवाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *