वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे विधायक ने ली पार्षदों की क्लास : सिखाएं काम करने के तौर तरीके, और कार्य की प्राथमिकता तय करने के सबक -

विधायक ने ली पार्षदों की क्लास : सिखाएं काम करने के तौर तरीके, और कार्य की प्राथमिकता तय करने के सबक

1 min read

⚫ अपने वार्ड में रहे सक्रिय

⚫ कार्य योजना की प्रगति की जानकारी से अपडेट रहें

⚫ कार्यशाला में कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर दी जानकारी विधायक ने

हरमुद्दा
रतलाम,18 सितंबर। नगर निगम के नवनिर्वाचित पार्षदों की क्लास शहर विधायक चेतन्य काश्यप ने ली। भाजपा पार्षदों को उन्होंने बताया कि उन्हें कैसे तौर तरीके से काम करना है। यह सबक ध्यान रखें ताकि आमजन सुविधाएं मिल सके। वार्ड में आम जनता के बीच बने रहें जल वितरण तथा सफाई के मामले में सक्रिय रहें वार्ड विकास की कार्य योजना प्राथमिकता से तय करें और अधिकारियों से संपर्क बनाते हुए प्रगति की जानकारी लेते रहें ताकि आमजन को आप योजना के संबंध में संतोषप्रद जवाब दे सके।

कार्यशाला में मौजूद पार्षद

विधायक  की उपस्थिति में भाजपा विधायक, पार्षद संवाद कार्यशाला में जिला संगठन प्रभारी श्यामसुंदर शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष राजेंद्रसिंह लुनेरा, महापौर, नगर निगम अध्यक्ष मनीषा शर्मा सहित भाजपा पदाधिकारी, पार्षदगण और वार्ड प्रत्याशी उपस्थित रहे।

हर एक कार्य की प्राथमिकता तय की जाए वार्ड में

कार्यशाला में विधायक श्री काश्यप ने पार्षदों को उनके क्षेत्र में काम करने के तौर-तरीकों की महत्वपूर्ण बिंदुओं पर जानकारी दी। श्री काश्यप ने पार्षदों से कहा कि वार्ड में किए जाने वाले कार्यों के साथ क्षेत्रीय रहवासियों से जुडे़ कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। हर कार्य की प्राथमिकता तय होना चाहिए, तब वह निश्चित समय पर पूरा हो सकेगा। किसी भी काम को समय पर पूरा करने के लिए उसका फॉलोअप लेना बहुत आवश्यक है। यदि आप काम की चिंता नहीं करेंगे तो जिम्मेदार भी लापरवाह बनकर बैठे रहेंगे, इसलिए समय-समय पर संबंधित अधिकारियों से अपने कार्य की प्रगति के संबंध में जानकारी लेते रहे। इसके लिए एक डायरी अपने साथ रखे और उसे हर चीज को नोट करते रहे।

वार्ड की जनता के बीच पहुंचे हर दिन पार्षद

कार्यशाला में विधायक श्री काश्यप ने सभी पार्षदों से कहा कि वे प्रतिदिन अपने वार्ड में जनता के बीच पहुंचे और समस्याओं को जानकर उसका समाधान कराने में जुट जाए। कोई भी काम एक दिन में नहीं होता है लेकिन जो काम हो सकते है, उन्हे तत्काल पूरा करने का प्रयास करे। आपके वार्ड में यदि कचरा गाड़ी नहीं आ रही है, नल में पानी नहीं आ रहा है तो इसकी जानकारी आपके पास होना चाहिए कि आखिर उसका क्या कारण है। यदि आपको जानकारी नहीं रहेगी और कोई क्षेत्रवासी फोन करेगा तो आप जवाब देने की स्थिति में नहीं रहेंगे और यदि आपके पास जानकारी होगी तो आप उन्हे सही जवाब देकर उसे संतुष्ट कर सकेंगे।

जल वितरण और सफाई पर दें विशेष ध्यान

विधायक श्री काश्यप ने कहा कि सभी लोग अपने क्षेत्र में सफाई और जल वितरण पर ध्यान दे। इतना ही नहीं जो एमआईसी सदस्य है, वह भी अपने वार्ड से बाहर निकलकर सभी क्षेत्रों की स्थिति का जायजा ले, क्योकि आप किसी एक क्षेत्र के पार्षद न होकर नगर निगम के प्रतिनिधि है। नगर निगम चुनाव में हमारे जो प्रत्याशी किन्ही कारणों से चुनाव हार गए है, उनके सम्मान को कोई ठेस न पहुंचे। उनके वार्ड में वह जो कार्य प्राथमिकता के आधार पर बताए उन्हे भी हमे करना है। उनके क्षेत्र में किए जाने वाले सभी कार्य वार्ड संयोजक और संबंधित प्रत्याशी की उपस्थिति में होंगे तो उन्हे भी अच्छा लगेगा।

पार्षदों को दिया मार्गदर्शन

जिला प्रभारी शर्मा ने भी अपने विचार रखते हुए पार्षदों को उचित मार्ग दर्शन दिया। भाजपा जिलाध्यक्ष लुनेरा ने कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विचार रखते हुए पार्षदों को उचित जानकारी दी। महापौर ने पार्षदों से उनके वार्ड की समस्या को लेकर चर्चा की और उन्हे जाना।

यह थे मौजूद

कार्यशाला के दौरान भाजपा जिला महामंत्री निर्मल कटारिया, उपाध्यक्ष बलवंत भाटी, सुनील सारस्वत, दिनेश शर्मा, कोषाध्यक्ष जयवंत कोठारी, जिला मंत्री सोना शर्मा, शैलेन्द्र सिंह सिसोदिया, कार्यालय मंत्री मनोज शर्मा , जिला मीडिया प्रभारी अरूण त्रिपाठी, मंडल अध्यक्ष निलेश गांधी, आदित्य डागा, कृष्णकुमार सोनी, मयूर पुरोहित, मंडल प्रभारी विनोद यादव सहित समस्त एमआईसी सदस्य, भाजपा पदाधिकारी और पार्षदगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *