वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण में रतलाम जिला टॉप फोर में शामिल -

सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण में रतलाम जिला टॉप फोर में शामिल

⚫ राज्य स्तरीय रैंकिंग में जिले को प्रदेश स्तर पर चौथा स्थान प्राप्त

हरमुद्दा
रतलाम, 21 सितंबर। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 181 में प्राप्त शिकायतों के निराकरण में रतलाम जिला प्रदेश में इस बार टॉप 4 में शामिल हुआ है। उल्लेखनीय है कि कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी के कार्यकाल में जिले को अब तक  80 प्रतिशत से अधिक वेटेज मात्र दो ही बार प्राप्त हुआ है। विगत माह मई तथा जारी माह सितंबर में में ही प्राप्त हुआ है।

कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी के नेतृत्व में सभी विभागों द्वारा किए गए उल्लेखनीय कार्य के फल स्वरूप  माह सितंबर 2022 की 20 तारीख को जारी राज्य स्तरीय रैंकिंग में जिले को प्रदेश स्तर पर चौथा स्थान प्राप्त हुआ है। जारी रैंकिंग में रतलाम जिले को कुल 81.29 प्रतिशत वेटेज मिला है।

प्रदेश में अव्वल आने की करें तैयारी

उल्लेखनीय है कि जिले को अब तक  80 प्रतिशत से अधिक वेटेज मात्र दो ही बार प्राप्त हुआ है और दोनों ही बार विगत माह मई तथा जारी माह सितंबर में कलेक्टर श्री सूर्यवंशी के नेतृत्व में ही प्राप्त हुआ है। जिले की उपलब्धि पर कलेक्टर श्री सूर्यवंशी द्वारा सभी अधिकारियों को बधाई दी गई है और उम्मीद की है कि आने वाले दिनों में जिला सीएम हेल्पलाइन के शिकायत निराकरण में प्रदेश स्तर पर नंबर वन आएगा।

शिकायतों के निराकरण में नगर निगम रतलाम ने 90.88 वेटेज स्कोर प्राप्त कर प्रदेश में दूसरे स्थान पर

नगर निगम से संबंधित सीएम हेल्प लाईन पर नागरिकों द्वारा दर्ज कराई गई शिकायतों के निराकरण में रतलाम नगर निगम को प्रदेश में द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ।
सीएम हेल्प लाईन में दर्ज शिकायतों के निराकरण के तहत नगर निगम रतलाम 857 शिकायतें निराकरण में संतुष्टि के साथ बंद शिकायतों का वेटेज 52.51 (60 प्रतिशत), 50 दिवस से अधिक लंबित शिकायतों का वेटेज 8.37 (10 प्रतिशत), निम्न गुणवत्ता से बंद शिकायतों का वेटेज 10 (10 प्रतिशत), नोट अटेडेंट शिकायतों का वेटेज 10 (10 प्रतिशत), मान्य/अमान्य शिकायतों का वेटेज 10 (10 प्रतिशत) तथा कुल वेटेज स्कोर 90.88 प्राप्त कर प्रदेश में द्वितीय स्थान प्राप्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *