वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सेहत सरोकार : मलेरिया रोग नियंत्रण कार्यक्रम 2022 के प्रथम चरण की खिलाई तीसरी खुराक  -

सेहत सरोकार : मलेरिया रोग नियंत्रण कार्यक्रम 2022 के प्रथम चरण की खिलाई तीसरी खुराक 

वर्षा जनित बीमारी की रोकथाम के लिए भी किया जा रहा है दवाइयों का वितरण

हरमुद्दा
रतलाम, 24 सितंबर। जिले में मलेरिया रोग की रोकथाम के लिए मलेरिया रोग प्रतिरोधक होम्योपैथी औषधि “मलेरिया ऑफ 200” की तीसरी खुराक दी जा रही है। अभियान के 2 चरणों में दी जाने वाली प्रथम चरण की  तीसरी खुराक 24 सितंबर को दी गई। आयुष विभाग द्वारा मलेरिया मिशन मलेरिया विभाग द्वारा चिन्हित 5 ब्लॉक के 12 गांव के प्रत्येक परिवार के प्रति व्यक्ति को खिलाई जा रही है।

दवाई खिलाते हुए

शासकीय आयुष औषधालय हतनारा में औषधालय प्रभारी अनिल मेहता, दवासाज शंकरलाल मुनिया द्वारा  शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय हतनारा एवं आंगनवाड़ी में “मलेरिया ऑफ 200” का वितरण किया गया। कार्यक्रम का दूसरा चरण 06 अक्टूबर 2022 को चौथी खुराक के साथ प्रारम्भ होगा।

अन्य औषधियों का वितरण भी निरंतर जारी

औषधालय प्रभारी अनिल मेहता ने बताया कि मलेरिया रोग प्रतिरोधक औषधि के साथ ही डेंगू एवं अन्य वर्षाजनित बीमारियों से बचाव के लिए आयुष औषधियों का वितरण औषधालय पर भी किया जा रहा है। समस्त ग्रामीणों से अनुरोध है कि वे अधिक से अधिक इन औषधियों का लाभ लें।

इनका सहयोग रहा सराहनीय

औषधि वितरण में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता रामकन्या नायक , सहायिका ललिता नायक,पप्पू सिंह,रामप्रसाद परिहार, मंगल पटवाना,हेमराज धाकड़,आदि ग्रामीणों का सराहनीय सहयोग रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *