वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे अनुकरणीय अभिनंदन : राम राम, मजे में, लो चाय पीयो, आप सब हमारी धरोहर हो, वंदन कर बैठ गए उनके चरणों में -

अनुकरणीय अभिनंदन : राम राम, मजे में, लो चाय पीयो, आप सब हमारी धरोहर हो, वंदन कर बैठ गए उनके चरणों में

1 min read

⚫ यह दृश्य बना शहर के शतायु के मध्य कलेक्टर का

⚫ वृद्धजन दिवस पर सम्मान 100 से अधिक उम्र के 9 वरिष्ठ मतदाता बुजुर्गों का हुआ सम्मान

⚫ आयोजन में शामिल हो पाए केवल एक दंपत्ति और एक बुजुर्ग महिला

⚫ शेष 6 वृद्धजनों का घर घर जाकर किया सम्मान

हरमुद्दा
रतलाम, 1 अक्टूबर। शतायु बुजुर्गों के बीच कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी बैठे हुए थे। कलेक्टर ने राम-राम किया तो उन्होंने भी राम-राम का जवाब दिया। कुशल क्षेम पूछी। चाय दी। उन से चर्चा करते हुए कहा कि आप तो हमारी धरोहर हो। सम्मान कर अभिनंदन पत्र भेंट किया और साड़ी देकर कहा आप साड़ी पहनना। वंदन कर उनके चरणों में बैठ गए।

दंपत्ति से अनौपचारिक चर्चा करते हुए कलेक्टर सूर्यवंशी
चाय की चुस्की लेते हुए 108 वर्षीय नाथू लाल जी। समीप में कलेक्टर श्री सूर्यवंशी एवं एडीएम आर्य

यह नजारा बना कलेक्ट्रेट के वीसी हाल में शनिवार को। यहां पर शतायु उम्र के वरिष्ठ मतदाताओं के अभिनव अभिनंदन का आयोजन किया गया। वैसे तो शहर के 9 बुजुर्गों का सम्मान किया गया लेकिन आयोजन में एक दंपत्ति और एक महिला बुजुर्ग ही शामिल हो पाए। शेष छह वृद्धजनों का सम्मान उनके घर जाकर किया गया।

पोतिया लेकर आई दादा दादी को

कुर्सी पर बैठे बुजुर्गजनों के साथ नीचे घुटनों कलेक्टर एवं तहसीलदार

पोती दीपाली जाधव, पांच बेटियों और एक बेटे की मां गंगा बाई को लेकर आई थी। पोती विद्या राठौर दादाजी नागूलाल (108) राठौर और दादी गीताबाई (103) राठौर को लेकर मौजूद रही।

वर्चुअल रूप से मौजूद रहे मुख्य निर्वाचन आयुक्त

कलेक्ट्रेट के वीसी हाल में हुए आयोजन में कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया। कार्यक्रम में भारत के मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार और निर्वाचन आयुक्त अनूप चंद्र पांडेय वर्चुअल रूप से मौजूद रहे। मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने वीसी के जरिए वरिष्ठ मतदाताओं से बात भी की तथा उनके उत्तम स्वास्थ्य की कामना की। मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों में सम्मानित हुए बुजुर्गों ने अपनी बातें बताई।

मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने खड़े होकर किया सभी का अभिवादन

मुख्य निर्वाचन आयोग के राजीव कुमार

वर्चुअल रूप से मौजूद रहे भारत के मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार ने खड़े होकर सभी बुजुर्गों का अभिवादन किया। मुख्य निर्वाचन आयोग ने कहा कि जिस घर में बुजुर्ग हंसते हुए मिले तो समझो कि यह बहुत अमीर घर है। युवाओं को नसीहत देते हुए कहा कि बुजुर्गों के साथ बैठे उनके अनुभव जाने। शिक्षा स्कूल से और जानकारी गुगल से मिल जाएगी लेकिन अनुभव नहीं। घर के बुजुर्गों का अनुभव किसी विकिपीडिया से कम नहीं है। उसे जाने और अपने जीवन को संवारें।

शाल ओढ़ाकर दिया श्रीफल और अभिनंदन पत्र

कलेक्टर ने आयोजन में मौजूद दंपत्ति नागूलाल-गीता बाई और गंगा देवी को उसको माला पहनाई शाल और श्रीफल भेंट कर अभिनंदन पत्र दिया। उनको वंदन कर चरणों में बैठ गए। कलेक्टर के साथ ही तहसीलदार अनीता चाकोटिया भी बुजुर्गों को प्रणाम कर उनके चरणों में बैठ गई। यह दृश्य देखकर दोनों पोतियां दीपाली और विद्या भावुक हो गई कि उनके दादा-दादी के चरणों में जिले के मुखिया बैठे हुए थे।

गंगाबाई का अभिनंदन करते हुए कलेक्टर
गीता बाई का अभिनंदन करते हुए कलेक्टर
नागूलालजी का अभिनंदन करते हुए कलेक्टर

इनका हुआ घर पर अभिनंदन

आयोजन में शामिल नहीं होने वाले वृद्ध जनों का अभिनंदन दल द्वारा उनके घर घर जाकर किया गया जिन लोगों का सम्मान घर पर किया गया उनमें जानत बानो, चंपा बाई, विमला बाई, तस्दुक, केशर बाई, खातून बी शामिल है।

वरिष्ठ मतदाता केसरबाई का अभिनंदन करते हुए
वरिष्ठ मतदाता तस्दुक भाई का अभिनंदन करते हुए
वरिष्ठ मतदाता खातून बी का अभिनंदन करते हुए
वरिष्ठ मतदाता चंपाबाई का अभिनंदन करते हुए
वरिष्ठ मतदाता विमलाबाई का अभिनंदन करते हुए
वरिष्ठ मतदाता जानत बानो का अभिनंदन करते हुए

यह थे मौजूद

वृद्धजनों के सम्मान समारोह में भोपाल से कार्यक्रम का सीधा प्रसारण हुआ जिसे सभी ने देखा और सुना। आयोजन में एडीएम एमएल आर्य, एसडीएम संजीव केशव पांडे, तहसीलदार अनीता चाकोटिया, निर्वाचन कार्यालय के सुपरवाइजर रतन चौहान, सुरेश पटेल सहित अन्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *