वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कड़ी मेहनत और अभ्यास से ही खेल कौशल में आता है निखार: कलेक्टर -

कड़ी मेहनत और अभ्यास से ही खेल कौशल में आता है निखार: कलेक्टर

1 min read

हरमुद्दा
शाजापुर, 11 जून। कड़ी मेहनत और सतत अभ्यास के बाद ही खिलाड़ियों के कौशल में निखार आता है। शाजापुर जिले के जितने भी खिलाड़ियों ने जिला, राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर पदक प्राप्त किये हैं, उसके पीछे प्रशिक्षकों और खिलाड़ियों की मेहनत है।

यह बात कलेक्टर डॉ. वीरेन्द्र सिंह रावत ने जिला मुख्यालय पर ग्रीष्मकालीन ख्रेल प्रशिक्षण शिविर के समापन अवसर पर कही। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक पंकज श्रीवास्तव, जिला पंचायत सीईओ क्षितिज सिंघल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आरएस प्रजापति भी मौजूद थे।
राष्ट्रीय स्तर पर करें नाम रोशन
कलेक्टर डॉ. रावत ने कहा कि शाजापुर के बच्चे खेल के क्षेत्र में अच्छी मेहनत करते हैं। 45 दिन चले शिविर में विभिन्न विधाओं की प्रशिक्षकों द्वारा दिए गए प्रशिक्षण से बच्चे पारंगत होंगे। सभी बच्चे एवं खिलाड़ी अच्छी मेहनत करें और जिले, प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर नाम रोशन करें।
शिक्षा के साथ जीवन में जरूरी है खेल
पुलिस अधीक्षक श्री श्रीवास्तव ने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ खेल भी जरूरी है। किसी भी विधा में उपलब्धि हासिल करने के लिए लक्ष्य पर ध्यान केन्द्रित करना जरूरी है। खेल से जीवन में प्रतियोगिता की भावना आती है और टीम वर्क यह सिखाता है कि एक दूसरे के सहयोग से किस तरह से सफलता हासिल की जाए।। सफल खिलाड़ी हमेशा आत्मविश्वास से परिपूर्ण होता है। खेल के क्षेत्र में भी केरियर बनाने के अवसर उपलब्ध हैं।
खिलाड़ियों ने किया प्रदर्शनScreenshot_2019-06-11-18-30-04-168_com.google.android.gm
इस अवसर पर रोप मलखंब, पोल मलखंब एवं जूडो के खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी विधाओं का प्रदर्शन भी किया। इस अवसर पर खेल प्रशिक्षकों को सम्मानित किया।Screenshot_2019-06-11-18-29-00-544_com.google.android.gm

प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने वाले बच्चों के लिए प्रमाण-पत्र भी प्रदान किए गए। कार्यक्रम के आयोजन में जितेन्द्र शर्मा, मनोज वशिष्ठ, गजेन्द्र गोले आदि की सराहनीय भूमिका रही। संचालन हेमंत दुबे ने किया। आभार योगेश मालवीय ने माना।

टीएल बैठक के समय में परिवर्तन
शाजापुर, 11 जून।कलेक्टर डॉ. वीरेन्द्र सिंह रावत ने आगामी 17 जून से प्रति सोमवार होने वाली टीएल की बैठकों के समय में परिवर्तन किया है। अब टीएल की बैठक प्रति सोमवार प्रातः 10.30 बजे से होगी। इसके पूर्व टीएल की बैठक प्रति सोमवार प्रातः 11.00 बजे से होती थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *