वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मुद्दा महाराणा प्रताप चौक से प्रतिमा को स्थानांतरित करने का : चौराहे से प्रतिमा हटाकर साइड में करने के निर्णय पर राजपूत समाज में रोष, नहीं सहेगा समाज के साथ खिलवाड़ -

मुद्दा महाराणा प्रताप चौक से प्रतिमा को स्थानांतरित करने का : चौराहे से प्रतिमा हटाकर साइड में करने के निर्णय पर राजपूत समाज में रोष, नहीं सहेगा समाज के साथ खिलवाड़

1 min read

⚫ राजपूत समाज की बिना सहमति के मनमानी कर प्रशासन ले रहा है निर्णय

⚫ पूर्व वर्षों में भी प्रतिमा को स्थापित करने के लगातार प्रयास

हरमुद्दा
रतलाम, 28 अक्टूबर। सैलाना बस स्टैंड चौराहे से पोस्ट ऑफिस रोड जाने वाली सड़क का निर्माण किया जाएगा। इसके तहत महाराणा चौक पर लगी प्रतिमा को स्थानांतरित कर मंडी के कार्नर पर लगाया जाएगा और गार्डन बनाया जाएगा। प्रतिमा स्थानांतरित करने के प्रशासन के मनमानी पूर्वक निर्णय से राजपूत समाज में रोष व्याप्त है। राजपूत समाज ने घोर निंदा करते हुए कहा कि प्रशासन ने राजपूत समाज की बिना सहमति के निर्णय लिया है। इस मुद्दे को अब हम लेकर आए एकजुट है। राजपूत समाज राष्ट्रपुरुष को लेकर चुप नहीं बैठेगा। प्रशासन की मनमानी बिल्कुल नहीं सहेगा।

श्री राजपूत नवयुवक मंडल न्यास अध्यक्ष राजेंद्र सिंह गोयल ने हरमुद्दा को बताया कि नगर निगम प्रशासन द्वारा महाराणा प्रताप चौक स्थित राष्ट्रपुरुष इस देश के गौरव वीर महाराणा प्रताप की प्रतिमा को अन्य जगह स्थापित कराने के प्रयास किए जा रहे हैं। इससे समस्त राजपूत समाज में रोष व्याप्त है।

लगातार हो रहे प्रतिमा स्थानांतरित करने के प्रयास

श्री गोयल ने बताया कि पूर्व वर्षों में भी प्रतिमा को स्थापित करने के प्रयास लगातार किए जा रहे हैं। रतलाम नगर में सभी महापुरुषों के प्रतिमा नगर के प्रमुख चौराहों पर ही स्थापित है परंतु प्रशासन द्वारा अपनी मनमानी कर बार-बार इस तरह के प्रयास किए जा रहे हैं महाराणा प्रताप राष्ट्रपुरुष है व अपनी मातृभूमि की रक्षा के लिए घास की रोटी खाकर भी विरोधियों से युद्ध कर अपने मातृभूमि की रक्षा की है। ऐसे महापुरुष के प्रतिमा को लेकर बार-बार अन्य जगह प्रतिमा स्थापित करने के प्रयास बगैर राजपूत समाज के प्रतिनिधियों से चर्चा कर किए जा रहे हैं।

राजपूत समाज की भावनाओं के साथ खिलवाड़

प्रशासन के ऐसे प्रयासों की समस्त राजपूत समाज संगठन निंदा करता है। राजपूत समाज के सभी संगठन मिलकर नगर विधायक, महापौर कलेक्टर, आयुक्त, पुलिस अधीक्षक, वन निगम अध्यक्ष मिलकर अपनी भावनाओं को सबके सम्मुख प्रकट करेंगे। वह प्रतिमा अन्यत्र स्थापित करने के संदर्भ में अपना विरोध प्रकट करेंगे और मांग भी की जाएगी। इस तरह के कार्यवाही विगत कई वर्षों से किन के इशारों पर कर राजपूत समाज की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

कई सालों के संघर्ष के बाद हुई प्रतिमा स्थापित

श्री राजपूत नवयुवक मंडल रतलाम द्वारा लगातार 10 वर्ष से संघर्ष कर सन 2000 में राष्ट्रपुरुष इस देश के गौरव वीर महाराणा प्रताप की प्रतिमा को राज्य शासन जिला प्रशासन व नगर निगम का सहयोग से नगर के मध्य महाराणा प्रताप चौक पर स्थापित करवाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *