वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सुविधा : स्नातक व स्नातकोत्तर में प्रमोट विद्यार्थी 31 अक्टूबर तक जमा कर सकते शुल्क -

सुविधा : स्नातक व स्नातकोत्तर में प्रमोट विद्यार्थी 31 अक्टूबर तक जमा कर सकते शुल्क

⚫ तारीख निकल जाने के पश्चात विद्यार्थी स्वयं होंगे जिम्मेदार

हरमुद्दा
रतलाम, 29 अक्टूबर। स्नातक व स्नातकोत्तर में प्रमोट विद्यार्थी 31 अक्टूबर तक शुल्क जमा कर सकते हैं। पहले शुल्क जमा कराने की अंतिम तारीख 15 अक्टूबर थी। शुल्क जमा कराने की तारीख निकलने के पश्चात विद्यार्थी स्वयं ही जिम्मेदार होंगे।

लीड कॉलेज के प्राचार्य डॉ. वाय के मिश्रा ने हरमुद्दा को बताया कि सरकारी व निजी कॉलेजों में स्नातक द्वितीय व तृतीय वर्ष तथा स्नातकोत्तर तृतीय सेमेस्टर विद्यार्थियों के प्रवेश नवीनीकरण का कार्य संबंधित पाठ्यक्रम के परीक्षा परिणाम घोषित होने के 30 दिन की समय सीमा में ऑनलाइन ई प्रवेश पोर्टल के माध्यम से किए जाने के निर्देश है। पूर्व में इसके नवीनीकरण के लिए प्रमोट करने की अंतिम तारीख 15 अक्टूबर निर्धारित की गई थी। परंतु अभी भी कई विद्यार्थी वंचित रह गए और वह फीस जमा कर नवीनीकरण नहीं करवा सके। इसको देखते हुए उच्च शिक्षा विभाग ने प्रमोट करने की तारीख बढ़ाकर अब 31 अक्टूबर कर दी है। उक्त अवधि तक विद्यार्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना जरूरी है।

तो फिर विद्यार्थी स्वयं रहेंगे जिम्मेदार

डॉ. मिश्रा ने बताया कि स्नातक द्वितीय, तृतीय वर्ष व स्नातकोत्तर तृतीय सेमेस्टर के विद्यार्थियों ने अभी तक प्रवेश शुल्क जमा नहीं की है तो वह आवश्यक रूप से उक्त अंतिम तारीख तक अपना शुल्क जमा करवाएं। इसके बाद भी अगर कोई वंचित रह जाता है तो इसका जिम्मेदार विद्यार्थी स्वयं होगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *