वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे राष्ट्रीय एकता दिवस की दिलाई शपथ, निकाली रैली -

राष्ट्रीय एकता दिवस की दिलाई शपथ, निकाली रैली

⚫ हुए विविध आयोजन, एकता दिवस पर हुआ रन फाॅर यूनिटी का आयोजन

हरमुद्दा
रतलाम 31 अक्टूबर। लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के अवसर पर राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया गया जिसमें रतलाम शहर के पुलिस विभाग की ओर से रन फॉर यूनिटी रैली का आयोजन किया गया। अधिकारियों, कर्मचारियों, विद्यार्थियों एनसीसी कैडेट्स को शपथ दिलाई गई।

शपथ दिलाते हुए अधिकारी

रन फॉर यूनिटी रैली मे पुलिस विभाग, नगर पालिक निगम रतलाम की आई ई सी टीम, एनसीसी विद्यार्थी एवं स्कूल छात्र छात्राएं सम्मिलित हुए। रैली के संबोधन में शामिल हुए विशेष अतिथि रतलाम जिला कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी, पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एवं नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी ए.पी. सिंह शामिल हुए। अंत मे सभी ने स्वच्छता की शपथ ली एवं रतलाम शहर को देश के सबसे स्वच्छ शहरो मे से एक बनाने के लिए प्रतिबद्ध हुए।

नगर निगम अधिकारियों कर्मचारियों को दिलाई शपथ

लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती 31 अक्टूबर पर नगर निगम सभागृह में निगम अधिकारी एवं कर्मचारियों ने ‘‘राष्ट्रीय एकता दिवस ’’  की शपथ दिलाई।

निगम अधिकारी एवं कर्मचारियों ने शपथ ली कि मैं सत्यनिष्ठा से शपथ लेता हूॅं कि मैं राष्ट्र की एकता, अखंडता, और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वंय को समर्पित करूंगा और अपने देशवासियों के बीच यह संदेश फैलाने का भी भरसक प्रयत्न करूंगा। मैं यह शपथ अपने देश की एकता की भावना से ले रहा हॅूं जिसे सरदार वल्लभाई पटेल की दूरदर्शिता एवं कार्यो द्वारा संभव बनाया जा सका। मैं अपने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने का भी सत्यष्ठिा से संकल्प करता हूॅं।

राष्ट्रीय एकता दिवस पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों ने लिया संकल्प

श्री वल्लभभाई पटेल की जन्मतिथि को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है। सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर ननावरे ने बताया कि सीएमएचओ कार्यालय रतलाम, सीएचसी बाजना यूपीएचसी हाकिमवाडा तथा अन्य स्वास्थ्य संस्थाओं के अधिकारी कर्मचारियों द्वारा राष्ट्रीय एकता और अखंडता बनाए रखने संकल्प लिया गया।

एनसीसी कैडेट्स द्वारा मनाया गया राष्ट्रीय एकता दिवस

सैलाना। शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सैलाना में 31 अक्टूबर को सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया गया। प्राचार्य सुनीता छजलानी द्वारा छात्राओं को सरदार पटेल की जीवन यात्रा के बारे में बताया।   एनसीसी कैडेट्स को  राष्ट्रीय एकता की शपथ सैलाना के खंड अधिकारी नारायण उपाध्याय द्वारा दिलाई गई। शपथ में विद्यालय की एनसीसी अधिकारी माया मेहता एवं पूरा विद्यालय परिवार तथा सैलाना के एसडीओपी इडला मौर्य,थाना प्रभारी शिवमंगल सिंह सेंगर एवं उनका पूरा स्टाफ उपस्थित रहा। शपथ उपरांत एनसीसी कैडेट्स ने विद्यालय  की सभी छात्राओं के साथ मार्च पास्ट किया तथा उसके बाद दौड़ का आयोजन किया गया।
            

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *